scriptतीन तलाक बिल: पीएम मोदी बोले- मुस्लिम महिलाओं को आज मिला न्याय | Triple talaq bill: PM Modi BJP Congress, pdp political reaction | Patrika News

तीन तलाक बिल: पीएम मोदी बोले- मुस्लिम महिलाओं को आज मिला न्याय

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2019 10:17:42 am

Submitted by:

Prashant Jha

राज्यसभा में तीन तलाक के खिलाफ बिल पास
बिल पास होने के बाद राजनीतिक प्रतिक्रियाएं
पीएम मोदी से लेकर मुफ्ती तक के बयान

pm modi

तीन तलाक बिल: पीएम बोले- आज ऐतिहासिक भूल सुधारी गई, इससे समाज में बराबरी आएगी

नई दिल्ली। मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी मिल गई। आज राज्यसभा में तीन तलाक के खिलाफ बिल पास हो गया। बिल के पक्ष में 99 और विरोध में 84 वोट डाले गए। अब यह बिल राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। बिल पास होने के बाद राजनीतिक दलों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं। तीन तलाक बिल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया।

कुप्रथा को इतिहास के कूड़ेदान में डाला गया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कुप्रथा को इतिहास के कूड़ेदान में डाला गया। आज ऐतिहासिक भूल को संसद ने सुधार लिया । इससे समाज में समानता आएगी। साथ ही बिल का पास होना लैंगिक न्याय की जीत होगी। यह भारत के लिए खुशी का दिन है। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि पूरे देश को संतोष।

ये भी पढ़ें: तीसरी कोशिश में मिली कामयाबी, मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं से किया वादा निभाया

 

https://twitter.com/hashtag/TripleTalaqBill?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मुस्लिम महिलाओं को अभिशाप से मुक्ति मिली- अमित शाह

वहीं भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने इस बिल के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। शाह ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को अभिशाप से मुक्ति मिली है। यह विधेयक मुस्लिम महिलाओं की गरिमा को सुनिश्चित करने और उसे अक्षुण्ण रखने के लिए उठाया गया एक ऐतिहासिक कदम है। इस विधेयक के पारित होने से मुस्लिम महिलाओं के लिए असीम संभावनाओं के द्वार खुलेंगे जिससे वे ‘न्यू इंडिया’ के निर्माण में प्रभावी भूमिका अदा कर सकेगी।

https://twitter.com/ANI/status/1156204165938536449?ref_src=twsrc%5Etfw

ये बदलते भारत की शुरुआत- रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुस्लिम बहनों के लिए ऐतिहासिक दिन है। ये बदलते भारत की शुरुआत है। हमें अपनी महिलाओं के लिए खड़ा होना होगा । हमारी सरकार इसे वोट के लिए इस्तेमाल नहीं करेगी। राज्यसभा में पीएम की अगुवाई में मुझे यह सौभाग्य मिला है।

https://twitter.com/hashtag/TripleTalaqBill?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ये भी पढ़ें: इन 10 बिंदुओं में जानिए तीन तीलाक बिल से जुड़ी बड़ी बातें

मुस्लिमों को सजा देने के लिए बिल पास – मुफ्ती

वहीं बिल पास होने के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बयानबाजी की है। मुफ्ती ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह बिल मुस्लिमों को सजा देने के लिए पास किया गया है। आखिरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बिल कि क्या जरूरत थी

 

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती पर पलटवार किया है। पीडीपी सांसदों के ना रहने से सरकार को मदद मिली जिससे बिल पास हुआ।

राज्यसभा में बिल पास होने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि लोकतंत्र के लिए आज काला दिन है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो