त्रिवेंद्र सिंह रावत आज दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा, इस नेता को मिल सकती है उत्तराखंड की कमान

  • संकट में त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी
  • मंगलवार को सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा

By: धीरज शर्मा

Published: 09 Mar 2021, 02:56 PM IST

नई दिल्ली। उत्तराखंड में चल रहे सियासी संकट के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल त्रिवेंद्र सिंह रावत मंगलवार को सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं। सीएम रावत आज शाम चार बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात करेंगे। इससे पहले तीन बजे वे मीडिया से भी रूबरू हो सकते हैं।

बताया जा रहा है इसके बाद भी राज्यपाल से मिलने के बाद वे अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। दिल्ली से देहरादून पहुंचने के बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे हैं कि रावत किसी भी वक्त इस्तीफा दे सकते हैं।

मैं कोबरा नाग हूं से लेकर रोहिंग्याओं की चाची तक, बंगाल में नेताओं के इन बयानों ने बढ़ाया सियासी पारा

बीजेपी आलाकमान ने भी अपने फैसले से रावत को अवगत करा दिया है। लिहाजा आज शाम वे राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

आगे क्या ?
त्रिवेंद्र सिंह रावत राज्यपाल से मिलकर अपने सीएम पद से इस्तीफा दे देते हैं तो इसके बाद राज्य के नए मुख्यमंत्री के विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। माना जा रहा है ये बैठक भी एक दिन के अंदर ही बुलाई जा सकती है।

नए नेता का होगा चुनाव
इसी बैठक में नए नेता का चुनाव किया जाएगा। तब तक के लिए त्रिवेंद्र सिंह रावत को ही नए मुख्यमंत्री और विधायक दल के नेता के चुनाव होने तक सीएम बने रहने को कहा जाएगा।

उधर...बीजेपी प्रवक्ता और विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने बताया कि त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के संपर्क में हैं। उन्हीं के निर्देश के मुताबिक वे आगे बढ़ रहे हैं।

इनको सौंपी जा सकती है कमान
बीजेपी आलाकमान के निर्देश और इच्छा के मुताबिक त्रिवेंद्र सिंह के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद, प्रदेश में जिन अगले मुख्यमंत्री के नामों को लेकर चर्चा की जा रही है उनमें सबसे ऊपर धन सिंह रावत का नाम चल रहा है।

इसके अलावा अनिल बलूनी और लोकसभा सांसद अजय भट्ट के नाम पर भी विचार किया जा रहा है।

जेब साथ लेकर चलते हैं हथियार, जरूरत पड़ेगा तो ठोक देंगे, जानिए नीतीश के राज में किस नेता ने दिखाई इस तरह दबंगई

आपको बता दें कि इससे पहले रावत और उत्तराखंड बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली पहुंचकर शीर्ष नेतृत्व के साथ बातचीत की है।

इसमें उत्तराखंड के सियासी संकट का हल खोज लेने का दावा किया जा रहा था, लेकिन अब जबकि सीएम रावत और उत्तराखंड के राज्यपाल की मुलाकात होने की खबरें आई हैं, उसके बाद से प्रदेश सरकार में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर राजनीति गरमा गई है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned