script‘मैं कोबरा हूं’ से लेकर ‘रोहिंग्याओं की चाची’ तक, नेताओं के ऐसे बयान जिनसे बढ़ा बंगाल का सियासी पारा | West Bengal Assembly Election Controversial Statements who become headlines | Patrika News
राजनीति

‘मैं कोबरा हूं’ से लेकर ‘रोहिंग्याओं की चाची’ तक, नेताओं के ऐसे बयान जिनसे बढ़ा बंगाल का सियासी पारा

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले नेताओं के बीच तेज हुई जुबानी जंग
नेताओं के विवादित बयान बंटोर रहे सुर्खियां
बीजेपी से लेकर टीएमसी तक दिग्गजों ने बयानों ने बढ़ाया सियासी पारा

Mar 09, 2021 / 02:11 pm

धीरज शर्मा

West Bengal Assembly Election

बयानों से बंगाल की सियासत गर्म

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Election ) में मतदान का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो रही है। बंगाल में इस बार सबसे बड़ी टक्कर तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच देखने को मिल रही है। यही वजह है कि इन दोनों ही दलों के नेताओं की ओर से लगातार बड़े और विवादित बयान सामने भी आ रहे हैं।
फिर चाहे वो चाहे वो खुद को कोबरा बताने वाला मिथुन चक्रवर्ती का बयान हो या फिर ममता बनर्जी का मोदी की तुलना ट्रंप से करने वाली टिप्पणी। इन बयानों ने बढ़ा दिया प्रदेश की सियासत का पारा। आइए जानते हैं नेताओं के ऐसे कुछ चर्चित बयान…
उत्तराखंड इस शख्स को छोड़ अब तक कोई सीएम पूरा नहीं कर पाया अपने पांच साल का कार्यकाल, जानिए किसने किया कमाल

1012.jpg
‘मैं कोबरा नाग हूं’
अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली से पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।
चक्रवर्ती ने इस मौके पर खुद को कोबरा नाग बताते हुए कहा, ‘आमी जोल धोरा, आई एम नॉट बेले बोरा नोई… अमि इक्ता कोबरा। (मुझे एक हानिरहित सांप समझने की गलती न करें, मैं एक विशुद्ध कोबरा हूं। एक बार काटने में ही आप खत्म हो जाओगे। नया नारा याद कर लो- ईक छोबोले-छोबी (एक बार काटने पर आप तस्वीर बन जाओगे)।’
1013.jpg
‘मैं गोल कीपर रहूंगी’
चुनाव से पहले सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच तुलना करते हुए एक विवादित टिप्पणी की है।

हुगली जिले के शाहगंज में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी देश के सबसे बड़े दंगाबाज हैं….ट्रंप के साथ जो हुआ, उनके (मोदी के) साथ उससे भी बुरा होगा। हिंसा से कुछ हासिल नहीं किया जा सकता।’ बनर्जी ने कहा, ‘मैं विधानसभा चुनाव में गोलकीपर रहूंगी और तुम (BJP) एक भी गोल नहीं कर पाओगे। सभी शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से चले जाएंगे।’
दरअसल ये बयान ममता बनर्जी ने भतीषे अभिषेक बनर्जी से सीबीआई की पूछताछ के बाद दिया था।

1011.jpg
‘घुसपैठियों की मौसी’
नंदीग्राम विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी ने उनपर बड़ा बयान दिया है। अधिकारी ने कहा, ‘ममता बनर्जी बंगाल की बेटी नहीं, बल्कि घुसपैठियों की मौसी और रोहिंग्याओं की चाची हैं।’ शुभेंदु अधिकारी हाल ही में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं।
शुभेंदु ने कहा- ‘ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस अब एक राजनीतिक पार्टी नहीं है। यह एक निजी लिमिटेड कंपनी है और कंपनी की अध्यक्ष का नाम ममता बनर्जी है।

1015.jpg
बेईमानों के साथ ‘खेला होबे’
चुनाव से पहले बयानों की बरसात में एक और टीएमसी नेता शामिल हो गए। विधायक हमिदुल रहमान ने विवादित बयान देते हुए कहा कि जिसका नमक खाते हैं, उससे दगाबाजी नहीं करते हैं।
चुनाव के बाद उन सभी से मिलूंगा जिन्होंने धोखा दिया है। बेईमान लोगों को किसी भी हालत में नहीं बख्शेंगे और उनके साथ खेला होबे (खेल खेला जाएगा)। बंगाल की जनता किसी भी हालत में ममता दीदी को सीएम के रूप में देखना चाहती हैं।
1014.jpg
बंगाल में सियासी कड़वाहट के बीच मिठास घोल रहे दीदी और मोदी संदेश, जानिए क्या है इनमें खास

‘चुनाव बाद चेहरा देखना है तो बच्चों को कंट्रोल में रखें मां’
बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने एक रैली के दौरान सत्तारूढ़ पार्टी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान शब्दों की मर्यादा लांघते हुए घोष ने कहा कि, ‘अगर चुनाव के बाद माएं अपने बच्चों का चेहरा देखना चाहती हैं तो माओं को बोलो कि अपने बच्चों को नियंत्रण में रखें।
घोष ने कहा, “हां, ‘खेला होब, खेला होब’ और ‘परिबोर्तन होब’। ममता दीदी के भाइयों को बता दूं कि इस बार राज्य में बीजेपी ही सरकार बनाएगी। मुझे पता है कि यात्रा रोकने के प्रयास होंगे इसलिए मैं आपसे मिलने आया हूं। हम सुनिश्चित करेंगे कि आप अपने वोट डालने में सक्षम हों।

Home / Political / ‘मैं कोबरा हूं’ से लेकर ‘रोहिंग्याओं की चाची’ तक, नेताओं के ऐसे बयान जिनसे बढ़ा बंगाल का सियासी पारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो