scriptUP By-Election Results : 7 सीटों पर मतगणना जारी, 5 पर बीजेपी, 2 पर सपा आगे | Uttar Pradesh By-Election Results: Counting continues on 7 seats, BJP on 5, SP ahead on 2 | Patrika News

UP By-Election Results : 7 सीटों पर मतगणना जारी, 5 पर बीजेपी, 2 पर सपा आगे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2020 10:30:01 am

Submitted by:

Dhirendra

उपचुनाव आगामी विधानसभा चुनाव का सेमिफाइनल।
सपा और बसपा के लिए उपचुनाव सेमिफाइनल।

By Election

उपचुनाव आगामी विधानसभा चुनाव का सेमिफाइनल।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 7 सीटों पर हुए उपचुनाव के साफ रुझान अब सामने आने लगे हैं। फिलहाल रुझानों में सत्तारूढ़ बीजेपी का पलड़ा सब पर भारी है। बीजेपी 5 और समाजवादी पार्टी 2 सीटों पर आगे है। बता दें कि यूपी में 7 सीटों पर उपचुनाव को आगामी यूपी विधानसभा चुनावों के लिए सेमीफाइनल माना जा रहा है।
बीजेपी 5 सीटों पर आगे

अभी तक के रुझानों के मुताबिक पश्चिमी यूपी के बुलंदशहर विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी उषा सिरोही 3,211 वोटों के साथ आगे चल रही हैं। दूसरे नंबर पर बीएसपी के हाजी यूनुस 2,441 वोटों के साथ रेस में हैं। टूंडला विधानसभा उपचुनाव मतगणना के दूसरे चरण में बीजेपी प्रत्याशी प्रेमपाल सिंह धनगर 684 वोटों से आगे है। बीजेपी प्रत्याशी को अब तक 3,933 वोट मिले हैं। जबकि इस सीट पर दूसरे नंबर समाजवादी पार्टी के महाराज सिंह धनगर 3,249 वोटों के साथ रेस में हैं। टूंडला सीट पर बीएसपी के संजीव चक को अभी तक 2218 वोट मिले हैं।
Bihar Election Result : मतगणना केंद्र पर सुरक्षा का सख्त पहरा, पुलिस सतर्क

इसी तरह देवरिया सीट पर पहले राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी प्रत्याशी को 1,883 वोटों के साथे सबसे आगे हैं। इस सीट पर एसपी दूसरे नंबर और बीएसपी प्रत्याशी तीसरे नंबर पर हैं। इसके अलावा बांगरमऊ और घाटमपुर मं आगे है। जबकि एसपी नौगावां सादात और मल्हनी में आगे है।
35 राउंड में होगी मतगणना पूरी

सात सीटों पर उपचुनाव की सभी सीटों पर 15 टेबल पर 35 राउंड में मतगणना होगी। सीसीटीवी कैमरे की निगाह में मतगणना जारी है। यूपी में विधानसभा की 7 सीटों पर उपचुनाव में कुल 53.62% वोट पड़े थे। यूपी के उपचुनाव में सबसे अधिक वोट नौगावां सादात और सबसे कम वोट कानपुर देहात की घाटमपुर सीट पर पड़े थे।
UP By Election Results 2020 LIVE: यूपी की सात सीटों पर शुरू हुई मतगणना, 88 उम्मीदवारों की किस्मत का आज होगा फैसला

उपचुनाव सपा बसपा के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न

गौरतलब है कि 7 सीटों पर 88 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें 9 महिला प्रत्याशी भी शामिल हैंं। वैसे इनके परिणाम से योगी सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन सत्तारुढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के बीच प्रतिष्ठा का प्रश्न जरूर है। यदि भाजपा शानदार प्रदर्शन करती है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज पर जनता की मुहर लग जाएगी। जबकि समाजवादी पार्टी के पास यह प्रदेश में अपनी स्थिति और मजबूत करने का मौका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो