PM मोदी से मिलकर बोलीं ममता, जनसंख्या के हिसाब से हमें मिलनी चाहिए वैक्सीन, जवाब मिला- जरूर देखेंगे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पांच दिनों के दौरे पर सोमवार को दिल्ली पहुंची हैं। इन पांच दिनों में ममता बनर्जी का सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई नेताओं के साथ मुलाकात करने का कार्यक्रम है।

By: Anil Kumar

Updated: 27 Jul 2021, 10:29 PM IST

नई दिल्ली। पांच दिनों के दौरे पर सोमवार शाम दिल्ली पहुंचीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोककल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आवास पर उनसे मुलाकात की है। पीएम से मुलाकात के बाद वह वहां से निकल गई।

पीएम से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे बीच कोविड वैक्सीन को लेकर चर्चा हुई। मैंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की, ये सौजन्य भेंट है। हमें और वैक्सीन मिले इसके लिए प्रधानमंत्री से बात की। हमारे राज्य को आबादी के हिसाब से दूसरे राज्यों से बहुत कम वैक्सीन मिली है। ममता बनर्जी ने आगे कहा कि पेगासस जासूसी विवाद की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए। इसके लिए पीएम मोदी को एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए।

यह भी पढ़ें :- पश्चिम बंगाल: सीएम ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, पेगासस जासूसी मामले की जांच के लिए किया आयोग का गठन

ममता बनर्जी ने कहा कि तीसरी बार सरकार बनाने के बाद ही उन्होंने प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था, जब पीएम कलाईकुंडा गए थे। हम व्यक्तिगत रूप से नहीं मिले। यह हमारा सौजन्य दौरा था। ममता बनर्जी ने कहा कि हमें आबादी के अनुपात में कम वैक्सीन मिली है इसपर पीएम की ओर से जवाब मिला कि जरूर देखेंगे।

यह मुलाकात कई मायनों में खास है, क्योंकि बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान दोनों के बीच काफी तल्खी देखी गई थी और एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए थे। अब उस तल्खी के बाद से पहली बार दोनों नेता आमने सामने थे।

ममता ने विपक्षी नेताओं से की मुलाकात

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात से पहले मंगलवार को ही प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के अलावा कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की, जिनमें कमलनाथ एवं आनंद शर्मा आदि शामिल हैं। ममता बनर्जी का कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत विपक्षी दलों के कई अन्य नेताओं से भी कल (बुधवार) मुलाकात करने का कार्यक्रम निर्धारित है। वह कल तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के साथ भी बैठक करेंगी।

यह भी पढ़ें :- BJP संसदीय दल की बैठक में PM Modi ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस ना सदन चलने देती, ना चर्चा होने देती

ऐसा माना जा रहा है कि ममता बनर्जी विपक्षी दलों को सरकार के खिलाफ एकजुट करने की कवायद कर रही हैं। 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी के सामने एक प्रबल दावेदार के तौर पर विकल्प पेश करने की कोशिश है।

PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned