scriptममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा – ‘भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर’ | West Bengal:BJP rule worse than that of Hitler,Stalin- Mamata Banerjee | Patrika News

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा – ‘भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर’

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2022 08:05:10 pm

Submitted by:

Archana Keshri

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। ममता ने कहा कि कहा कि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार देश के संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है। वह एजेंसियों का इस्तेमाल कर वह राज्य के मामलों में दखल दे रही है।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर'

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा – ‘भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहती हैं। ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार देश के संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा का शासन हिटलर और स्टालिन से भी बदतर है।
ममता बनर्जी कोलकाता में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “भगवा पार्टी का शासन एडॉल्फ हिटलर, जोसेफ स्टालिन या बेनिटो मुसोलिनी से भी बदतर है। वो एजेंसियों का उपयोग करके राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करके भारत के संघीय ढांचे पर बुलडोजर चला रही है।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए केंद्रीय एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, “एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए और बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के निष्पक्ष रूप से काम करने की इजाजत दी जानी चाहिए। भाजपा सरकार देश के संघीय ढांचे को चरमरा रही है।” उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि देश में तुगलकी शासन लागू है।
वहीं ईंधन दरों में कटौती और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को रसोई गैस पर 200 रुपये की सब्सिडी देने के केंद्र के एलान पर ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा किसी भी चुनाव से पहले ऐसा करती है। उज्ज्वला योजना के तहत बीपीएल श्रेणी का एक छोटा सा हिस्सा ही है। गरीब लोग 800 रुपये की कीमत पर घरेलू गैस कैसे खरीदेंगे?

यह भी पढ़ें

बिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं

सीएम ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में हालिया कटौती को लेकर भी केंद्र पर निशाना साधा। केंद्र ने शनिवार को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। सरकार के इस कदम को चुनावी स्टंट बताते हुए ममता बनर्जी ने दावा किया कि गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले बहुत कम लोग ही इसका लाभ उठा पाएंगे।

यह भी पढ़ें

‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ की रैली में बच्चे ने लगाया हिंदुओं व ईसाईयों के खिलाफ नारा, FIR दर्ज करने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो