scriptSeveral trains cancelled, diverted after protests on tracks in Bihar | बिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं | Patrika News

बिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं

बिहार के दानापुर मंडल के अंतर्गत बडहिया स्‍टेशन पर धरना प्रदर्शन के चलते रेलवे ने कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया है जबकि करीब 23 ट्रेनों को रद्द किया गया है। इनमें पांच ट्रेनें सोमवार के लिए जबकि 18 ट्रेनें रविवार के लिए रद्द की गई थी।

नई दिल्ली

Published: May 23, 2022 05:26:07 pm

बिहार के बड़हिया रेलवे स्टेशन पर आंदोलन के कारण पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) के मोकामा-किउल खंड पर रेल यातायात बाधित होने के कारण कम से कम 23 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और 40 ट्रेनों को डायवर्ट या शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया है। ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर बिहार के लखीसराय जिला स्थित बड़हिया स्टेशन पर रेल संघर्ष समिति द्वारा शुरू किया आंदोलन रेलवे के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है। रविवार को बड़ी संख्या में लोगों ने बहड़िया स्टेशन पर धरना-प्रदर्शन किया जो आज भी जारी है।
बिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
बिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
जुलाई 2021 में दिये रेलवे के आश्वासन के बावजूद एक दर्जन ट्रेनों का ठहराव नहीं होने पर रविवार को बड़हिया के लोगों ने रेल परिचालन ठप कर दिया। कल सुबह 10 बजे से ही सैकड़ों लोग बड़हिया स्टेशन पर पहुंचे थे और रेलवे ट्रेक पर धरने पर बैठे हैं। धरने के दौरान आंदोलनकारियों ने बड़हिया स्टेशन पर अप एवं डाउन लाइन की पटरी पर लाल झंडा गाड़कर हटिया-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया तथा डाउन व अप लाइन को बाधित कर दिया।
धरने के कारण ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा। दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन पर परिचालन बाधित होने से कई ट्रेनें जहां-तहां के स्टेशनों पर फंसी रहीं। लखीसराय के जिलाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि पटना से लगभग 120 किलोमीटर दूर स्टेशन पर बड़ी संख्या में लोग रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। आंदोलन कर रहे लोगों की मांग है कि स्थानीय यात्रियों की सुविधा के लिए कई एक्सप्रेस ट्रेनों को बड़हिया रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज दिया जाए।
यह भी पढ़ें

'पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया' की रैली में बच्चे ने लगाया हिंदुओं व ईसाईयों के खिलाफ नारा, FIR दर्ज करने की मांग



आंदोलन करने वाले लोग बड़हिया स्टेशन पर हटिया-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस,भागलपुर लोकमान्य तिलक, गोवाहाटी लोकमान्य तिलक, भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस समेत कुल नौ ट्रेनों के ठहराव का मांग कर रहे हैं। आंदोलन को लेकर डीएम संजय कुमार सिंह, एडीआरएम बी बी गुप्ता, एसपी पंकज कुमार, एसडीएम संजय कुमार, एएसपी सैयद इमरान मसूद, किऊल रेल डीएसपी इमरान परवेज, बड़हिया थाना पुलिस एवं रेल पुलिस काफी संख्या मे बड़हिया स्टेशन पर मौजूद है और लोगों को समझाने-बुझाने में जुटे हैं।
जिलाधिकारी और रेलवे पुलिस उपाधीक्षक इमरान परवेज की ओर से आंदोलनकारियों को आंदोलन वापस लेने के लिए मनाने के प्रयासों का कोई नतीजा नहीं निकला और शाम होने तक आंदोलनकारियों ने पटरियों पर अपना भोजन तैयार करना शुरू कर दिया। रेलवे स्टेशन पर इस तरह के आंदोलन के चलते कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। ट्रेनों की जानकारी पूर्वी रेलवे ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी। लोगों को असुविधा से बचाने के लिए दो हेल्प लाइन नंबर रेलवे की ओर से जारी किये गये हैं।

यह भी पढ़ें

श्रीलंका: पूर्व पीएम के बेटे नमल राजपक्षे ने भारत को बताया 'बड़ा भाई', मदद के लिए किया धन्यवाद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल6 और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, Britain के पीएम बोरिस जॉनसन की बढ़ी मुश्किलेंनकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी बनीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, सिंधिया को मिला स्टील मंत्रालयVideo: 'हर घर तिरंगा' के सवाल पर बोले Farooq Abdullah, 'वो अपने घर में रखना', भड़के यूजर्सMalaysia Masters: पीवी सिंधू, साई प्रणीत और परूपल्ली कश्यप पहुंचे दूसरे दौर में, साइना नेहवाल हुई बाहरMaharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटायाMukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.