scriptWest Bengal : CM ममता बनर्जी से बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं राज्यपाल – सौमित्र खान | West Bengal: Governor can ask CM Mamata Banerjee to prove majority - Soumitra Khan | Patrika News

West Bengal : CM ममता बनर्जी से बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं राज्यपाल – सौमित्र खान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2020 11:17:08 am

Submitted by:

Dhirendra

 

ममता बनर्जी से करीबी नेताओं ने पकड़ी अलग राह।
इस बात की चर्चा जोरों पर है कि टीएमसी के पास बहुमत है या नहीं।

mamata banerjee

ममता बनर्जी से करीबी नेताओं ने पकड़ी अलग राह।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में 2021 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है। इससे पहले वहां पर सियासी संकट गहराने के संकेत अभी से मिलने लगे हैं। यह स्थिति तृणमूल कांग्रेस के सीएम ममता बनर्जी से नाराज पार्टी के प्रमुख लीडरों की अलग सियासी राह पर चलने के संकेत से मिले हैं। सवाल ये उठाए जा रहे हैं कि ममता से नाराज टीएमसी के बड़े नेताओं के समर्थक विधायक सीएम को अपना समर्थन जारी रखेंगे। अब चर्चा इस बात की भी होने लगी है कि क्या ममता बनर्जी के पास बहुमत का आंकड़ा है। इस बीच बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ पश्चिम बंगाल में बदले सियासी समीकरणों के बीच सीएम ममता बनर्जी से बहुमत साबित करने को कह सकते हैं।
https://twitter.com/hashtag/WestBengal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
राज्यपाल कुछ नहीं कर सकते

बता दें कि सात माह पूर्व सीएम ममता बनर्जी ने राज्यपाल की एक चिट्ठी के जवाब में कहा था कि वो मेरी नीतियों से सहमत नहीं हो सकते हैं। लेकिन, दुर्भाग्य है कि उनके पास केवल इसका संज्ञान लेने के सिवाय कोई अधिकार नहीं है। जब तक सरकार के पास बहुमत है, आप कुछ नहीं कर सकते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो