scriptकेजरीवाल ने क्यों कहा- ‘मैं सभी पार्टियों का मुख्यमंत्री हूं’ | Why Kejriwal said- 'I am the Chief Minister of all parties' | Patrika News

केजरीवाल ने क्यों कहा- ‘मैं सभी पार्टियों का मुख्यमंत्री हूं’

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2020 02:35:46 pm

Submitted by:

Dhirendra

गांववालों से कह दो- आपको बेटा मुख्यमंत्री बन गया है
दिल्ली के लिए काम करने वालों को बनाया मेहमान
केजरीवाल ने पुराने कैबिनेट पर जताया भरोसा

sabka_beta.jpeg
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Elections 2020) में प्रचंड जीत के बाद रामलीला मैदान में रविवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद ने उन्होंने रामलीला मैदान में भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि आज आपके बेटे ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। ये मेरी नहीं आपकी जीत है हर एक दिल्ली वाले की जीत है।
https://twitter.com/ANI/status/1228938199747051520?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम केजरीवाल ने कहा कि 5 सालों में हमारी यही कोशिश रही कि किस तरह से हम लोग एक-एक दिल्ली वाले की जिंदगी में खुशहाली ला सकें। किसी तरह से दिल्ली का तेजी से विकास हो सके। अगले 5 साल भी हमारी यही कोशिश रहेगी। केजरीवाल ने कहा कि सब लोग अपने घर में फोन करके बोल देना हमारा बेटा सीएम बन गया। अब चिंता की कोई बात नहीं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने कहा कि अब चुनाव समाप्त हो चुका है। आज से मैं सबका मुख्यमंत्री हूं। मैं बीजेपी वालों का भी मुख्यमंत्री हूं और कांग्रेस वालों का भी। मैंने पहले भी सभी के लिए काम किया है। किसी के साथ सौतेला व्यवहार नहीं किया। आने वाले 5 सालों में भी 2 करोड़ लोगों के लिए काम करूंगा। पूरी दिल्ली में मेरा परिवार है चाहे कोई किसी भी पार्टी का हिस्सा हो। किसी भी धर्म, जाति, पार्टी अमीर, गरीब सभी का काम करूंगा। मैं सबके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं।
सीएम केजरीवाल ने कहा कि चुनाव के दौरान हमारे विरोधियों ने जो कुछ भी बोला हमने उनको माफ कर दिया है। मैं राजनीतिक उठा-पटक भूलकर दिल्ली का विकास करना चाहता हूं। केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहता हूं। केजरीवाल ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को इस समारोह में आने का न्योता भेजा था। वो अपने कामों की व्यस्तता के चलते नहीं आ सके, लेकिन मैं आज प्रधानमंत्री से उनका आशीर्वाद मांगता हूं।
https://twitter.com/ANI/status/1228939104059944961?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके अलावा उन्हाेंने कहा कि इस चुनाव से दिल्लीवालों ने एक नई राजनीति शुरू कर दी है जो है काम की राजनीति, भ्रष्टाचार मुक्त भारत की राजनीति। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को शिक्षक, डॉक्टर, ऑटो चालक, स्टूडेंट्स, व्यापारी, रेहड़ी वाले ये सभी चलाते हैं। ऐसे लाखों करोड़ों लोग दिल्ली को चलाते हैं। नेता तो आते जाते रहते हैं, लेकिन ये लोग हमेशा दिल्ली के लिए काम करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो