scriptकुंडा विधायक राजा भइया उर्फ रघुराज प्रताप के पिता उदय प्रताप सिंह धरने पर बैठे, CM Yogi से जानिए क्या है मांग | Uday Pratap Singh, father of Kunda MLA Raja Bhaiya doing Protest to Remove Muharram Gate | Patrika News

कुंडा विधायक राजा भइया उर्फ रघुराज प्रताप के पिता उदय प्रताप सिंह धरने पर बैठे, CM Yogi से जानिए क्या है मांग

locationप्रतापगढ़Published: Aug 03, 2022 03:46:49 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

UP News: कुंडा विधायक राजा भइया उर्फ रघुराज प्रताप सिंह के पिता उदय प्रताप धरने पर बैठे हैं। अपनी मांग को लेकर सीएम योगी को ट्वीट भी किया है।

Uday Pratap Singh, father of Kunda MLA Raja Bhaiya doing Protest to Remove Muharram Gate

Uday Pratap Singh, father of Kunda MLA Raja Bhaiya doing Protest to Remove Muharram Gate

प्रतापगढ़ कुंडा के विधायक राजा भइया उर्फ रघुराज प्रताप के पिता घरने पर बैठे हैं। इतना ही नहीं बल्कि सीएम योगी को ट्वीटकर अपनी डिमांड भी रखी है। दरअसल, शेखपुर आशिक में मोहर्रम गेट का मामला सामने आया है। इस मामले में कई नेताओं द्वारा विरोध जताया जा रहा है। इसी को लेकर राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह (Uday Pratap Singh) धरने पर बैठ गए हैं। उदय प्रताप ने अपने समर्थकों के साथ बुधवार को धरना शुरू किया। कुंडा के शेखपुर आशिक में मोहर्रम (Muharram) का गेट हटाए जाने की मांग को लेकर उदय प्रताप विरोध जता रहे हैं।
मोहर्रम के दिन हर साल माहौल तनावपूर्ण

कुंडा के शेखपुर गांव में मोहर्रम के पर्व पर हर साल माहौल गर्माया रहता है। मुस्लिम समुदाय द्वारा ताजिया निकालने का प्रयास किया जाता है। राजा उदय प्रताप सिहं हनुनाम मंदिर पर भंडारा कराने का पूरा प्रयास करते है। यूपी में मुहर्रम 8 या 9 अगस्त को मनाया जाएगा। मुहर्रम से ठीक पहले कुंडा विधानसभा के शेखपुर गांव के मुस्लिम समुदाय ने गांव के प्रवेश द्वार पर एक गेट बनवाया है।
यह भी पढ़े – तीन दिन तक बंटेगा राशन, सीएम योगी ने दिया 122 करोड़ का तोहफा, जानिए आपके लिए क्या खास

मुख्यमंत्री को ट्वीट कर गेट हटाने की थी मांग

मोहर्रम गेट के हटाए जाने पर राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री को ट्वीट कर गेट हटाने की मांग की थी। इसके बावजूद मोहर्रम का गेट नहीं हटाया गया। उदय प्रताप ने अपने ट्वीट मे लिखा कि कुंडा के शेखपुर गांव में मुसलमानों ने सड़क के आर-पार मस्जिद का गेट बना दिया है, जिस पर उनकी भाषा में कई चीजें लिखी हैं, हिंदुओं को बाध्य किया जा रहा है। उदय प्रताप ने अपने सुझाव में लिखा की सभी हिंदु मुख्यमंत्री को शिकायत करें कि गेट तत्काल हटवाया जाए।
जब तक गेट नहीं हटेगा धरना जारी रहेगा

उदय प्रताप सिंह कुंडा तहसील परिसर में धरने पर बैठे हैं। स्‍थानीय प्रशासन की अनदेखी के कारण, बुधवार को राजा उदय प्रताप सिंह ने तहसील परिसर में, एसडीएम कोर्ट एवं सीओ कार्यालय के सामने अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठने का फैसला किया। उनकी मांग है कि जब तक शेखपुर गांव में मोहर्रम का गेट नहीं हटाया जाएगा तब तक वह अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठे रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो