scriptउत्तर प्रदेश के इस शहर में लाखों रूपए की लागत से बनेगा एसी लाउंज और स्लीपिंग पॉड | Patrika News
प्रयागराज

उत्तर प्रदेश के इस शहर में लाखों रूपए की लागत से बनेगा एसी लाउंज और स्लीपिंग पॉड

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महाकुंभ से पहले प्रयागराज जंक्शन के अलावा प्रयागराज छिवकी रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों को स्लीपिंग पॉड एग्जीक्यूटिव लाउंज सहित कई सुविधाएं मिलेगी।

प्रयागराजJun 27, 2024 / 03:44 pm

Pravin Kumar

sleeping pod in prayagraj
Prayagraj: महाकुंभ मेले के पूर्व प्रयागराज छिवकी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को एग्जीक्यूटिव लाउंज स्लीपिंग पॉड की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

रेलवे प्रशासन ने शहर के दूसरे सबसे बेस्ट स्टेशन प्रयागराज छिवकी में लाउंज और स्लीपिंग पॉड बनाने की तैयारी शुरू की है इसके लिए अगले माह टेंडर प्रक्रिया रेलवे द्वारा शुरू की जाएगी।
प्रयागराज में अगले साल महाकुंभ होना है इसमें देश के तमाम प्रांतों से लाखों लोग महाकुंभ के दौरान पहुंचेंगे इसलिए रेलवे भी यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर तमाम तैयारियां कर रहा है ।

इसी क्रम में रेलवे ने प्रयागराज छिवकी रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में एग्जीक्यूटिव लाउंज और स्लीपिंग पॉड बनाने की तैयारी की है रेलवे इसकी टेंडर प्रक्रिया अगले माह शुरू करेगा।
टेंडर आवंटित होते ही जुलाई के अंत तक यहां लाउंज और स्लीपिंग पॉड बनाने का काम शुरू हो जाएगा एग्जीक्यूटिव लाउंज की बात करें तो यहां यात्रियों के बैठने के लिए आरामदायक सोफा कैफेटेरिया और डीलक्स शौचालय आदि की व्यवस्था होगी। इस लाउंज में रिफ्रेश होने के साथ ही चाय, स्नेक्स की सुविधा मिलेगी यहां यात्रियों को घंटे के हिसाब से पैसे देने होंगे। किराए का निर्धारण बाद में होगा इसके अलावा लॉन्च में यात्रियों को पीने का पानी वाईफाई टीवी के साथ समाचार पत्र और पत्रिकाएं भी मिलेगी।
उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह का कहना की छिवकी रेलवे स्टेशन पर एग्जीक्यूटिव लाउंज और स्लीपिंग पॉड बनाने हैं इसके लिए जल्द टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी।

Hindi News/ Prayagraj / उत्तर प्रदेश के इस शहर में लाखों रूपए की लागत से बनेगा एसी लाउंज और स्लीपिंग पॉड

ट्रेंडिंग वीडियो