scriptअयोध्या और काशी के बाद यूपी के इस शहर में होगा ड्रोन शो | Patrika News
प्रयागराज

अयोध्या और काशी के बाद यूपी के इस शहर में होगा ड्रोन शो

उत्तर प्रदेश के काशी और अयोध्या में हुए ड्रोन शो को पूरी दुनिया ने काफी सराहा इसलिए अब उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ के दौरान प्रयागराज में भी ड्रोन शो कराने के निर्देश दिए है।

प्रयागराजJun 28, 2024 / 11:47 pm

Pravin Kumar

Drone show in Prayagraj
Prayagraj: प्रयाग की धरा के साथ ही आकाश में भी महाकुंभ की आभा दिखाई देगी। यह पहली बार होगा जब महाकुंभ 2025 में आने– वाले श्रद्धालु संगम के किनारे ड्रोन शो के गवाह बनेंगे पिछले कुंभ में केवल लेजर– शो हुआ था, लेकिन महाकुंभ को लेकर ग्लोबल ब्रांडिंग का जरिया बनाने वाली प्रदेश सरकार ने इस बार ड्रोन शो को कराने का निर्णय लिया है।
ऐसा होगा ड्रोन शो

ड्रोन के बीच में एलईडी लेजर लाइट को फिट किया जाता है। ड्रोन की प्रोग्रामिंग नीचे से की ऊपर की ओर की जाती है। जिसे जमीन से ही कमांड किया जाता है। इसके बाद एक ट्रायल किया जाएगा जो भी संबंधित थीम होगी उसकी कमांडिंग के जरिए प्रोग्रामिंग की जाएगी।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों लखनऊ में हुई बैठक में अफसरों को इसकी तैयारी का निर्देश दिया है। इसके बाद पर्यटन विभाग को इसकी जिम्मेदारी दे दी गई है। पर्यटन विभाग इसके लिए टेंडर व थीम जारी करने की तैयारी कर रहा है इसके लिए एजेंसी से संपर्क साधा जा चुका है। इसके पूर्व अयोध्या और काशी में हुए ड्रोन शो को पूरी दुनिया ने सराहा था।
“ड्रोन शो को लेकर तैयारी की जा रही है इस बार इसे दिखाया जाएगा पर्यटन विभाग को इसके लिए निर्देश दिए गए हैं।”

विजय किरन आनंद, कुंभ मेला अधिकारी

Hindi News/ Prayagraj / अयोध्या और काशी के बाद यूपी के इस शहर में होगा ड्रोन शो

ट्रेंडिंग वीडियो