scriptयूपी की एक ही लोकसभा सीट पर आज जनसभा करेंगे अमित शाह, राहुल गांधी, सीएम योगी और अखिलेश यादव | Amit Shah, Rahul Gandhi, CM Yogi and Akhilesh Yadav will hold a public meeting today on the same Lok Sabha seat of UP | Patrika News
प्रयागराज

यूपी की एक ही लोकसभा सीट पर आज जनसभा करेंगे अमित शाह, राहुल गांधी, सीएम योगी और अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के दिग्गज चुनावी मैदान में हैं। रविवार को अमित शाह, राहुल गांधी, सीएम योगी और अखिलेश यादव यूपी की एक ही सीट पर अपने अपने प्रत्याशी के लिए जनसभा करने आ रहे हैं।

प्रयागराजMay 19, 2024 / 07:17 am

Krishna Rai

amit shah rahul gandhi
यूपी के प्रयागराज जिले में छठवे चरण में 25 मई को मतदान होना है। ऐसे में सभी दल के नेता अपने अपने प्रत्याशी के लिए मतदाताआं को रिझाने में लगे हुए हैं। जिले के इलाहाबाद लोकसभा सीट पर भाजपा ने केशरी नाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया है, वहीं उनके सामने इंडिया गठबंधन ने सपा के वरिष्ठ नेता कुंवर रेवती रमण सिंह के बेटे पूर्व मंत्री उज्जवल रमण को मैदान में उतारा है। दोनों प्रत्याशियों के प्रचार प्रसार के लिए आज भाजपा के दिग्गज नेता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मेजा के सोरांव गांव में सुबह 10 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं इसी प्रत्याशी के लिए करछना में सीएम योगी दोपहर २ बजे जनसभा में शामिल होंगे। इसी तरह से इसी सीट पर गंठबंधन प्रत्याशी उज्जवल रमण सिंह के लिए राहुल गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव की भी जनसभा करछना के मुंगारी गांव में आयोजित की गई है।
अमित शाह की जनसभा में सुरक्षा को लेकर मुस्तैद हैं अधिकारी
भाजपा प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी के लिए होने वाली अमित शाह की जनसभा में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारी मुस्तैद दिखे। शनिवार की शाम मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत, जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। वहां मौजूद आयोजकों से तमाम मुद्दों पर बात की। इसके अलावा सुरक्षा में लगे अधिकारियों को भी कई बिंदुओं पर सुझाव दिए।

इलाहाबाद सीट पर है कांटे की टक्कर
यूपी की इलाहाबाद सीट हमेशा से चर्चा में रही है। इसी सीट पर वर्तमान गठबंधन प्रत्याशी उज्जवल रमण सिंह के पिता रेवती रमण सिंह ने मुरली मनोहर जोशी को हराया था। उस समय मुरली मनोहर जोशी इसी सीट से सांसद होकर केंद्र के मानव संसाधन विकास मंत्री थे। इस सीट से रेवती रमण दो बार सांसद रह चुके हैं। उनके बेटे उज्जवल रमण सिंह भी करछना विधानसभा से दो बार विधायक और मंत्री रह चुके हैं। ऐसे में सीट पर दोनों प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर मानी जा रही है।

Hindi News/ Prayagraj / यूपी की एक ही लोकसभा सीट पर आज जनसभा करेंगे अमित शाह, राहुल गांधी, सीएम योगी और अखिलेश यादव

ट्रेंडिंग वीडियो