scriptBIG news :बाबा राम देव का बड़ा बयान, कहा भगवान राम के वंशज है मुस्लिम, मक्का से नही आये | Baba Ram Dev big statement said descendants of Lord Rama are Muslims | Patrika News
प्रयागराज

BIG news :बाबा राम देव का बड़ा बयान, कहा भगवान राम के वंशज है मुस्लिम, मक्का से नही आये

बाबा राम देव ने कहा मुस्लिम मक्का से नही आये है
हमारे दोनों के डीएनए एक है
सुषमा स्वराज को किया याद कहा मुझसे संस्कृत में बात करती थी

प्रयागराजAug 08, 2019 / 08:31 am

प्रसून पांडे

सुषमा स्वराज

राम देव

प्रयागराज | योग गुरु बाबा रामदेव ने जम्मू कश्मीर से जुड़े आर्टिकल 370 पर नरेंद्र मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया है । साथ ही बाबा राम देव ने जल्द ही राम मंदिर निर्माण होने की बात दोहराई है। बता दें कि बाबा रामदेव प्रयागराज स्थित विश्व प्रसिद्ध बाघमबारी गद्दी मठ अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी से मिलने पहुंचे थे । बाबा रामदेव ने सुषमा स्वराज को याद करते हुए कहा उनका व्यक्तित्व चरित्र और नेतृत्व भारत में हमेशा याद किया जाएगा। बाबा ने कहा की सुषमा स्वराज मुझसे हमेशा संस्कृत में बात किया करती थी । मेरे और उनके घर की दूरी कम थी इसलिए मुझे भाई कहती थी । इस दौरान बाबा रामदेव ने मुस्लिम समुदाय को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।
इसे भी पढ़ें –uppsc: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जरी किया 2019-20 का एग्जाम कैलेंडर ,जानिए परीक्षा की तारीखें

बाबा रामदेव ने कहा राम मंदिर के मुद्दे पर मध्यस्थता से कोई हल नहीं निकला है । इसके बाद कोर्ट को ही बड़ा फैसला करना होगा । पंचायतों से सुलह होना होता तो अब तक राम मंदिर का निर्माण हो गया होता ।कोर्ट से राम मंदिर निर्माण का निर्णय ना हो तो कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण करना होगा। राम मंदिर आस्था का विषय है । हमारी धार्मिक और सांस्कृतिक पहचान है भगवान राम ।
वहीं बाबा रामदेव ने मुस्लिम समुदाय को लेकर भी बड़ा बयान दिया उन्होंने कहा कि हमारे मजहब अलग हो सकते हैं। लेकिन हमारे पूर्वज एक थे। इसलिए मुसलमानों को भी साथ खड़ा होकर समर्थन करना चाहिए ।हमारे और मुसलमानों के डीएनए एक है। यह मक्का मदीना से नहीं आए हैं। पूर्वज हमारे एक हैं और हम सब उनके वंशज हैं। हमारे पूर्वज राम है कृष्ण है और शिव है।भगवान राम के ही वंशज है मुस्लिम भाई।
वहीं बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी ने धारा 370 पर बड़ा फैसला लिया है।अगले चरण में पाक अधिकृत कश्मीर और चाइना के हिस्से में भारत की भूमि हमारा लक्ष्य होगा। उन्होंने कहा कि हमने आजादी का जश्न तो नहीं देखा। लेकिन धारा 370 को हटाए जाने का जस्ट जरूर देखा है। यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 370 के अधिकांश प्रावधानों को समाप्त कर दिया है। जम्मू कश्मीर लद्दाख को अलग अलग केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया है।
बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और बाघमबारी गद्दी मठ के महंत नरेंद्र गिरी से मिलने प्रयागराज पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि नरेंद्र गिरी के साथ हमारे आत्मीय प्रेम को शब्दों में कहना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि संगम के तट पर हनुमान जी महाराज का दर्शन करके मैं अभिभूत हूं ।अलौकिक दर्शन अद्भुत आकर्षण और अविस्मरणीय स्वागत हुआ है।जिसे भुलाया नहीं जा सकता है।

Home / Prayagraj / BIG news :बाबा राम देव का बड़ा बयान, कहा भगवान राम के वंशज है मुस्लिम, मक्का से नही आये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो