scriptखुशखबरी: बनारस–उज्जैन के बीच चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस में अब जनरल टिकट पर भी यात्रा कर सकेंगे लोग | Patrika News
प्रयागराज

खुशखबरी: बनारस–उज्जैन के बीच चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस में अब जनरल टिकट पर भी यात्रा कर सकेंगे लोग

Kashi Mahakal Express: पिछले सप्ताह ही रेलवे बोर्ड( Railway Board) ने सभी ट्रेनों में जनरल कोचों की संख्या बढ़ाने को लेकर निर्देश दिए थे, इसी क्रम में काशी– महाकाल एक्सप्रेस में चार जनरल कोच लगा दिए गए हैं। जनरल कोच लग जाने से ये फ़ायदे होंगे।

प्रयागराजJun 26, 2024 / 11:20 am

Pravin Kumar

Kashi Mahakal Express latest news
Kashi Mahakal Express latest News: साधारण कोच में यात्रा करने वाले व बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन जाने वाले भक्तों के लिए अच्छी खबर है। अब वह काशी महाकाल एक्सप्रेस में साधारण टिकट लेकर भी यात्रा कर सकेंगे। आम यात्रियों के लिए इस ट्रेन में साधारण श्रेणी के चार को छोड़ दिए गए हैं।
यह ट्रेन प्रयागराज के रास्ते उज्जैन आवागमन करती है इसका ठहराव जंक्शन पर होता 16 कोच की इस ट्रेन में चार साधारण कोच लगाकर अब इसमें कोच की संख्या 20 हो गई है।

इसमें पहले स्लीपर, थर्ड एसी और एक सेकंड एसी का ही कोच होता था। जिसमें केवल रिजर्वेशन टिकट वाले यात्री ही यात्रा कर पाते थे। पिछले सप्ताह ही रेलवे बोर्ड ने सभी ट्रेनों में साधारण कोच की संख्या बढ़ाए जाने की सूचना जारी की थी। इसलिए यात्रियों की सुविधा के लिए काशी महाकालेश्वर में चार अत्यधिक कोच लगा दिए गए हैं।

Hindi News/ Prayagraj / खुशखबरी: बनारस–उज्जैन के बीच चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस में अब जनरल टिकट पर भी यात्रा कर सकेंगे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो