scriptHoliday: 26 मई को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज, बैंक और सरकारी कार्यालय, जानें क्या है वजह? | Good News public holiday announced on 25 may and schools colleges banks and government offices closed on 26th May | Patrika News
प्रयागराज

Holiday: 26 मई को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज, बैंक और सरकारी कार्यालय, जानें क्या है वजह?

Holiday: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच 26 मई को सभी स्कूल, कॉलेज, बैंक और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। इससे पहले यूपी के 12 जिलों में 25 मई को भी सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। इस दिन फैक्ट्री, कारखाने और दुकानें भी बंद रहेंगी।

प्रयागराजMay 21, 2024 / 04:10 pm

Vishnu Bajpai

Holiday: 26 मई को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज, बैंक और सरकारी कार्यालय, जानें क्या है वजह?
Holiday: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 25 मई को छठे चरण में यूपी के 12 जिलों में मतदान होना है। इसमें अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती,सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, प्रयागराज, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, भदोही, मछली शहर लोकसभा सीटें शामिल हैं। इसके चलते उत्तर प्रदेश के 12 जिलों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। यह अवकाश 14 नेगोशिएबल इंस्ट्रमेंट एक्ट 1981 के तहत दिया गया है। किसी भी व्यवसाय, व्यापार, औद्योगिक प्रतिष्ठान, ऐसे अन्य प्रतिष्ठान में कार्यरत कर्मचारियों का मताधिकार का प्रयोग किए जाने के उद्देश्य से सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

26 मई को इसलिए रहेगा Holiday

इसके अलावा 26 मई को भी यूपी में अवकाश रहेगा। दरअसल, 25 मई को यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान होने के चलते जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। जबकि 26 मई को रविवार होने की वजह से स्कूल, कॉलेज, बैंक और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। ऐसे में उत्तर प्रदेश के 12 जिलों में दो दिन का अवकाश रहेगा। जबकि अन्य जिलों में 26 मई रविवार को अवकाश रहेगा।

Hindi News/ Prayagraj / Holiday: 26 मई को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज, बैंक और सरकारी कार्यालय, जानें क्या है वजह?

ट्रेंडिंग वीडियो