script48 घंटे में बारिश मचाएगा कोहराम, गलन व कोहरे के बीच 29 जिलों में रेड अलर्ट जारी | imd alert heavy rain prediction in next 48 hours in up red alert issue | Patrika News
प्रयागराज

48 घंटे में बारिश मचाएगा कोहराम, गलन व कोहरे के बीच 29 जिलों में रेड अलर्ट जारी

UP Weather Today: यूपी में ठंड को लेकर मौसम विभाग के एक नया अपडेट जारी किया है। पहाड़ों में हो रही बर्फ़बारी के कारण प्रदेश में भी ठंड ने अपना विकराल रूप ले लिया है। अचानक बढ़ी ठण्ड को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अलर्ट जारी करते हुए बताया की अगले 48 घंटे के भीतर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

प्रयागराजDec 29, 2023 / 09:29 pm

Aniket Gupta

today_up_weather_news.jpg
UP Weather Alert: यूपी में ठंड को लेकर मौसम विभाग के एक नया अपडेट जारी किया है। पहाड़ों में हो रही बर्फ़बारी के कारण प्रदेश में भी ठंड ने अपना विकराल रूप ले लिया है। सुबह शाम गलन बहुत बढ़ गई है। धुंध की मोटी चादर ने पुरे प्रदेश को घेर रखा है। यूपी में अचानक बढ़ी ठण्ड को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अलर्ट जारी करते हुए बताया की अगले 48 घंटे के भीतर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। साथ ही उन्होंने बताया कि अभी अगले 2-3 दिनों तक ठंड का कहर अभी इसी तरह रहेगा।
मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में ठंड का कहर जारी है। सुबह शाम कोहरे की मोती चादर देखने को मिल रही है। ऐसे में अब बारिश भी अपना तांडव दिखाने वाली है। नए रिपोर्ट के अनुसार 31 दिसंबर व 1 जनवरी को प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। साथ ही, उन्होंने बताया कि प्रदेश में जारी ठण्ड अभी कुछ दिनों तक ऐसे ही बरकरार रहने वाली है। दिन के तापमान में भी कुछ मामूली गिरावट देखने को मिल सकते हैं। सुबह शाम धुंध की मोटी चादर देखने को मिलेगी।
new_red_alert.jpg
इन जिलों में जारी है अलर्ट
मौसम विभाग ने यूपी के बलिया, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, अमेठी, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, मैनपुरी, बदायूं, बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद, आगरा, एटा और आसपास के इलाकों में शीतलहर को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है।
वहीँ, बागपत, मेरठ, बरेली, लखीमपुर खीरी, बहराइच, उन्नाव, रायबरेली, चंदौली व आसपास के इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में भी घना कोहरा देखने को मिलेगा।

Hindi News/ Prayagraj / 48 घंटे में बारिश मचाएगा कोहराम, गलन व कोहरे के बीच 29 जिलों में रेड अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो