scriptभारत- इंग्लैंड मैच को लेकर जबर्दस्त उत्साह, प्रयागराज में टीम इंडिया की जीत के लिए 11 ब्राह्मणों ने किया अनुष्ठान | IND vs ENG T20 World Cup 2024 11 Brahmins performed rituals for victory of Team India in Prayagraj | Patrika News
प्रयागराज

भारत- इंग्लैंड मैच को लेकर जबर्दस्त उत्साह, प्रयागराज में टीम इंडिया की जीत के लिए 11 ब्राह्मणों ने किया अनुष्ठान

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल प्रोविडेंस स्टेडियम गुयाना में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहली टक्कर होगी। इस मैच को लेकर भारतीय फैंस में काफी उत्साह है।

प्रयागराजJun 27, 2024 / 06:37 pm

Anand Shukla

India and England T20 World Cup 2024 11 Brahmins performed rituals for victory of Team India in Prayagraj
टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है। विजयरथ पर सवार रोहित एंड कंपनी आगे भी इस फॉर्म को कायम रखते हुए इस बार ट्रॉफी के साथ देश लौटना चाहेगी। वैसे तो सेमीफाइनल मुकाबले पर बारिश का खतरा है, लेकिन भारतीय टीम के लिए यह टेंशन की बात नहीं है।
भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल प्रोविडेंस स्टेडियम गुयाना में भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहली टक्कर होगी। इस मैच को लेकर भारतीय फैंस में काफी उत्साह है।

अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका ने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इसके बाद अब सभी का ध्यान गुरुवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल पर है।
टीम इंडिया को अंग्रेजों से अपना पुराना हिसाब भी चुकता करना है। दरअसल, टी20 विश्व कप 2022 में 10 नवंबर 2022 को अंग्रेजों ने न केवल भारतीय फैंस का दिल तोड़ा था, बल्कि भारतीय टीम को एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। अब भारत के पास हर हिसाब चुकता करने का मौका है।

गुयाना में खराब मौसम बन सकता है बाधा

इस बीच जानकारी मिल रही है कि गुयाना में खराब मौसम इस महत्वपूर्ण मैच में खलल डाल सकता है। गुयाना में मैच के समय बारिश होने की संभावना है। हालांकि, मैच रद्द होने की स्थिति में भारत टेबल टॉपर होने के कारण सीधे फाइनल में पहुंच जाएगा। मगर हर कोई चाहता है कि बारिश न हो और मैच पूरा खेला जाए।

टीम इंडिया के जीत के लिए प्रयागराज में किया गया हवन- पूजन

इसी को लेकर प्रयागराज में भारतीय क्रिकेट फैंस ने बारिश न होने की उम्मीद के साथ ही भारत की जीत के लिए हवन पूजन किया और भगवान से प्रार्थना की। एक स्थानीय फैन अंकुर शर्मा (तीर्थ पुरोहित) ने कहा, “तीर्थ पुरोहित के समाज के लोगों ने सेमीफाइनल मुकाबले पर बारिश के खतरे को टालने के लिए वैदिक अनुष्ठान किया है। उम्मीद है कि भारत इस मुकाबले को जीतेगा।”
एक अन्य स्थानीय फैन ने कहा,” मौसम विभाग ने भारत और इंग्लैंड के मुकाबले पर बारिश का खतरा बताया है। इसलिए हमने प्रभु श्री राम से प्रार्थना की है बारिश न हो और भारत यह मुकाबला जीते। यहां 11 ब्राह्मणों ने अनुष्ठान किया है, हमें पूरी उम्मीद है इसका लाभ हमारी टीम को जरूर मिलेगा।”

Hindi News/ Prayagraj / भारत- इंग्लैंड मैच को लेकर जबर्दस्त उत्साह, प्रयागराज में टीम इंडिया की जीत के लिए 11 ब्राह्मणों ने किया अनुष्ठान

ट्रेंडिंग वीडियो