scriptInternational Yoga Day 2024: रेलवे के जीएम रविंद्र गोयल ने शायराने अंदाज में की योग की व्याख्या, जिसकी चारों तरफ हो रही है खूब चर्चा | Patrika News
प्रयागराज

International Yoga Day 2024: रेलवे के जीएम रविंद्र गोयल ने शायराने अंदाज में की योग की व्याख्या, जिसकी चारों तरफ हो रही है खूब चर्चा

International Yoga Day 2024 News: भारत समेत विश्व के कई देशों में हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। खास बात यह है कि योग दिवस मनाने की पहल भारत से ही की गई थी। योग दिवस के मौके पर उत्तर मध्य रेलवे के जीएम रविंद्र गोयल ने शायराना अंदाज में योग की व्याख्या की आइए जाने..

प्रयागराजJun 21, 2024 / 04:43 pm

Pravin Kumar

nc railways gm ravindra goyal
International Yoga Day 2024: भारत समेत विश्व के कई देश आज हर साल की तरह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं। योग केवल शारीरिक ही नहीं, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद है। यही कारण है कि दुनियाभर में योग को बढ़ावा देने के लिए योग दिवस मनाया जाता है।
आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविंद्र गोयल ने प्रयागराज के सूबेदारगंज स्थित रेलगांव कॉलोनी के बैडमिंटन हॉल में दीप प्रज्वलित कर योग कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

जीएम का ये रहा शायराना अंदाज
इस दौरान महाप्रबंधक रविंद्र गोयल ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए शायराना अंदाज में कहा, “शरीर और आत्मा के लिए तोहफा है योग” खुद को खुद से मिलने का मौका है योग।”
महाप्रबंधक रविंद्र गोयल ने कहा कि योग का प्राचीन ज्ञान हमको शारीरिक स्वच्छता मानसिक स्पष्टता और आध्यात्मिक विकास की ओर ले जाता है। योग के माध्यम से दोनों को स्वस्थ रखा जा सकता है। महाप्रबंधक ने सभी को नियमित रूप से योग करने की सलाह दी।
इस दौरान प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी अनुराग त्रिपाठी सहित समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

Hindi News/ Prayagraj / International Yoga Day 2024: रेलवे के जीएम रविंद्र गोयल ने शायराने अंदाज में की योग की व्याख्या, जिसकी चारों तरफ हो रही है खूब चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो