scriptनयी अदालतों के पुराने डिस्प्ले बोर्डों से न जुड़ने से हो रही परेशानी | New Court not attached with Old Display Board | Patrika News
प्रयागराज

नयी अदालतों के पुराने डिस्प्ले बोर्डों से न जुड़ने से हो रही परेशानी

मुख्य न्यायाधीश से की है मांग।

प्रयागराजApr 24, 2019 / 02:26 pm

रफतउद्दीन फरीद

Allahabad High Court

इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट आदर्श अधिवक्ता संघ ने मुख्य न्यायाधीश से डिस्प्ले बोर्ड की खामियां दूर करने की मांग की है। हाईकोर्ट में विभिन्न स्थानों पर लगे डिस्प्ले बोर्ड में एक जगह पर बैठकर सभी अदालतों में मुकदमों की सुनवाई की स्थिति देखी जा सकती है। बोर्ड में हर कोर्ट के मुकदमों की सुनवाई की स्थिति दिखायी जाती है इससे अधिवक्ता जब उनके केस की सुनवाई का नंबर आये तो उसके पहले कोर्ट में पहुंच बहस को तैयार हो जाते हैं।
20 नयी अदालतों के बनकर तैयार होने के बाद इनको पुराने डिस्प्ले बोर्डाें से नहीं जोड़ा गया है जिसके कारण लोगों को इन अदालतों में सुनवाई की स्थिति की जानकारी नहीं मिल पा रही है और अधिवक्ताओं, मुंशियों को उन अदालतों में जाकर वहां लगे डिस्प्ले बोर्ड से सुनवाई की स्थिति का पता लगाना पड़ रहा है। संघ के अध्यक्ष एस.सी.मिश्र, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एन.के.चटर्जी, राजेश त्रिपाठी, सभाजीत सिंह, अरविन्द गोस्वामी, के.डी.मालवीय, आर.सी.शुक्ला आदि वकीलों ने मुख्य न्यायाधीश से डिस्प्ले बोर्डों से सभी अदालतों को जोड़े जाने की मांग की है।
By Court Correspondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो