scriptमेडिकल स्टोर संचालकों के लिए प्रयागराज डीएम का सख्त आदेश, बिना डाक्टरों की परामर्श के ना बेंची जाएं यह दवाएं | Prayagraj DM strict order for medical store operators, these medicines should not be sold without consulting doctors | Patrika News
प्रयागराज

मेडिकल स्टोर संचालकों के लिए प्रयागराज डीएम का सख्त आदेश, बिना डाक्टरों की परामर्श के ना बेंची जाएं यह दवाएं

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने नार्को कोऑर्डिनेशन की जिला स्तरीय बैठक की, इस बैठक में उन्होंने कहा कि नशे की प्रति छात्रों को भाषण, निबंध, आदि तमाम प्रतियोगिताओं के माध्यम से जागरूक करें।

प्रयागराजJun 27, 2024 / 08:33 pm

Pravin Kumar

Prayagraj DM held a meeting with the narco organization

कलेक्ट्रेट स्थित संगम सभागार में बैठक करते हुए डीएम नवनीत सिंह चहल।

Prayagraj: आज कलेक्ट्रेट परिसर स्थित संगम सभागार में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में मादक पदार्थों के अवैध व्यापार पर नियंत्रण व नशा मुक्ति के सम्बंध में प्रचार-प्रसार हेतु जिला स्तरीय नार्को कोआर्डिनेशन की बैठक आयोजित की गयी।
बैठक में जिलाधिकारी ने विद्यालयों में नशे के प्रति छात्रों को जागरूक किए जाने हेतु अपर जिला विद्यालय निरीक्षक को कार्ययोजना बनाकर माह जुलाई से प्रत्येक माह में जनपद के एक-चौथाई विद्यालयों में भाषण, निबंध, क्विज प्रतियोगिताओं का आयोजन व प्रार्थना स्थल पर नशा मुक्ति की शपथ दिलाये जाने के लिए कहा है।
जिलाधिकारी ने आगामी नार्को कोआर्डिनेशन की बैठक में क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी व समाज कल्याण अधिकारी को उपस्थित रहने व कालेजों में नशा मुक्ति के सम्बंध में जन-जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन कराये जाने के लिए कहा है।
मेडिकल स्टोर संचालकों के लिए ये जरूरी निर्देश

जिलाधिकारी ने प्रत्येक मेडिकल स्टोर पर नशे के रूप में प्रयुक्त की जा सकने वाली सभी दवाईयों की ड्रग्स इंस्पेक्टरों को सूची उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिए जिससे मेडिकल स्टोर संचालकों को पता चल सके कि यह दवा नशे के रूप में भी प्रयोग की जा सकती है, और इन दवों को बिना डॉक्टरो के परामर्श के ना दें और डॉक्टरों की परामर्श पर देते समय भी एक रजिस्टर में अंकित जरूर करें।

Hindi News/ Prayagraj / मेडिकल स्टोर संचालकों के लिए प्रयागराज डीएम का सख्त आदेश, बिना डाक्टरों की परामर्श के ना बेंची जाएं यह दवाएं

ट्रेंडिंग वीडियो