scriptप्रयागराज जिला अदालत में आज से होगी तालाबंदी, क्षेत्राधिकार बंटवारे के खिलाफ किया गया हड़ताल | There will be a lockdown in the district court Prayagraj from today | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज जिला अदालत में आज से होगी तालाबंदी, क्षेत्राधिकार बंटवारे के खिलाफ किया गया हड़ताल

अधिवक्ताओं ने इस मुद्दे को लेकर बुधवार को संघ भवन में आमसभा की बैठक करने के बाद यह निर्णय लिया है। इसमें अधिवक्ताओं मेजा तहसील में मुंसिफ न्यायालय स्थापित किए जाने के निर्णय पर नाराजगी जताई। साथ ही निर्णय को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की मांग की है। इसके पहले पूर्व अध्यक्ष एवं मंत्री की बैठक भी हुई, जिसमें आंदोलन को सफल बनाने के लिए अधिवक्ताओं की टीमों का गठन किया गया है।

प्रयागराजAug 04, 2022 / 09:32 am

Sumit Yadav

जिला अदालत में आज से होगी तालाबंदी, क्षेत्राधिकार बंटवारे के खिलाफ किया गया हड़ताल

जिला अदालत में आज से होगी तालाबंदी, क्षेत्राधिकार बंटवारे के खिलाफ किया गया हड़ताल

प्रयागराज: जिला अदालत में आज अधिवक्ता द्वारा हड़ताल किया गया है। जिला न्यायालय का क्षेत्राधिकारी स्थान्तरित कर मेजा तहसील में स्थापित किए जाने का अब विरोध अधिवक्ताओं द्वारा किया जा रहा है। जिसको लेकर गुरुवार को जिला न्यायालय के अधिवक्ताओं ने विरोध में तालाबंदी करके हड़ताल किया है।
बैठक में जताई वकीलों ने नाराजगी

अधिवक्ताओं ने इस मुद्दे को लेकर बुधवार को संघ भवन में आमसभा की बैठक करने के बाद यह निर्णय लिया है। इसमें अधिवक्ताओं मेजा तहसील में मुंसिफ न्यायालय स्थापित किए जाने के निर्णय पर नाराजगी जताई। साथ ही निर्णय को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की मांग की है। इसके पहले पूर्व अध्यक्ष एवं मंत्री की बैठक भी हुई, जिसमें आंदोलन को सफल बनाने के लिए अधिवक्ताओं की टीमों का गठन किया गया है। विरोध के लिए हड़ताल करने का फैसला लिया गया है।
यह भी पढ़ें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के स्टाफ नर्स की मुख्य परीक्षा 4 अगस्त से, सीजीएल का स्किल टेस्ट कल से शुरु

सुबह नौ बजे हड़ताल जारी

कार्यक्षेत्र का बटवारा को लेकर अधिवक्ता संघ की टीमों ने गुरुवार की सुबह से ही हड़ताल करने का फैसला लिया है। टीम के सदस्य हड़ताल पूरी तरह से प्रभावित रहे इसको लेकर अपनी-अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे। हड़ताल के लिए आयोजित बैठक में मुख्य से शामिल संघ के अध्यक्ष गिरीश तिवारी, मंत्री विद्या वारिधि मिश्र, उपाध्यक्ष अवधेश कुमार मिश्र, देवकांत शुक्ल, संयुक्त मंत्री रेवती रमण त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष अरविंद प्रताप सिंह सहित अन्य अधिवक्ताओं ने कहा कि क्षेत्राधिकार का बंटवारा किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए वह लड़ाई तेज करेंगे। अगर न्यायपालिका ने मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया तो आगे हड़ताल और तेज किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो