scriptमाफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता चलाती थी वसूली रैकेट, ED ने दाखिल किया आरोप पत्र, कई बड़े राज से उठेगा पर्दा | UP Mafia Atiqs wife Shaista used to run extortion racket, ED filed chargesheet, now big secrets are being revealed | Patrika News
प्रयागराज

माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता चलाती थी वसूली रैकेट, ED ने दाखिल किया आरोप पत्र, कई बड़े राज से उठेगा पर्दा

यूपी के प्रयागराज का माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के कई बड़े राज अब खुल रहे हैं। शाइस्ता के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजधानी स्थित पीएमएलए की विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। जिसका अदालत ने संज्ञान लिया है। ईडी ने अपने आरोप पत्र में शाइस्ता परवीन पर करोड़ों रुपये की जबरन वसूली का रैकेट संचालित करने के आरोपों से संबंधित साक्ष्य प्रस्तुत किए हैं।

प्रयागराजMay 16, 2024 / 06:26 am

Krishna Rai

UP NEWS: अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजधानी स्थित पीएमएलए की विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। यह आरोप पत्र नई दिल्ली की ईडी मुख्यालय टीम ने दाखिल किया है। ईडी ने आरोप पत्र के जरिए अदालत को जानकारी दी कि सीबीआई द्वारा अतीक अहमद पर दर्ज मुकदमे के आधार पर ईडी ने वर्ष 2020 में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच में खुलासा हुआ था कि अतीक अहमद, पत्नी शाइस्ता और उसके गैंग के सदस्यों ने जबरन वसूली, धोखाधड़ी, जालसाजी और संपत्ति पर कब्जे किए हैं। जिसके बाद अतीक और उसके गैंग के सदस्यों के खिलाफ पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मुकदमों को भी जांच में शामिल किया गया। ईडी ने अतीक अहमद, उसके करीबी परिजनों, गैंग सदस्यों की संपत्तियों की पड़ताल शुरू की। 
तब पता चला कि अतीक और उसके सहयोगी अपराध के जरिए जुटाए गये धन को अचल संपत्तियों की खरीद में निवेश कर रहे थे। सरकारी एजेंसियों से बचने के लिए तमाम संपत्तियों को अन्य व्यक्तियों एवं बेनामी धारकों के नाम पर खरीदा गया था। बता दें कि ईडी ने अतीक और उसके गैंग के सदस्यों की तमाम संपत्तियों को जब्त किया है। जिसमें अतीक की पत्नी शाइस्ता की 8.14 करोड़ रुपये की संपत्तियां भी शामिल थी। ईडी ने अतीक के 10 और शाइस्ता के एक बैंक खाते को भी जब्त किया था, जिसमें 1.28 करोड़ रुपये जमा थे।हालांकि अतीक की मौत के बाद जांच का दायरा कम होता चला गया।
शाइस्ता के साथ बाकी परिजनों की जांच जारी
ईडी इस मामले में अतीक की पत्नी शाइस्ता, करीबी परिजनों और गैंग के सदस्यों के खिलाफ अभी जांच कर रहा है। ईडी ने बीते साल अप्रैल और जून माह में अतीक और उसके करीबियों के 27 ठिकानों पर छापा मारा था, जिसमें 1.15 करोड़ रुपये नकदी, 6 करोड़ रुपये के आभूषण और तमाम संपत्तियों के दस्तावेज बरामद हुए थे।

Hindi News/ Prayagraj / माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता चलाती थी वसूली रैकेट, ED ने दाखिल किया आरोप पत्र, कई बड़े राज से उठेगा पर्दा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो