scriptUp Rain Alert: यूपी में बस कुछ घंटे के अंदर पूर्वी ही नही अब दक्षिणी सीमा से भी प्रवेश करेगा मानसून | Patrika News
प्रयागराज

Up Rain Alert: यूपी में बस कुछ घंटे के अंदर पूर्वी ही नही अब दक्षिणी सीमा से भी प्रवेश करेगा मानसून

Up Weather Alert: यूपी में मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को भिगोते हुए यूपी की दक्षिणी सीमा से भी प्रवेश करेगा।

प्रयागराजJun 24, 2024 / 05:29 pm

Pravin Kumar

up rain alert latest update
उत्तर प्रदेश में मानसून की धमक से पहले ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश जारी है। अभी अभी तक मानसून यूपी की पूर्वी सीमा से प्रवेश करता तो दिखाई दे रहा था लेकिन अब मानसून मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अधिकतर भागों को भी कहते हुए प्रदेश की दक्षिणी सीमा सोनभद्र तक पहुंच चुका है।
उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और लू से जूझ रही जनता को मानसून का बेसब्री से इंतजार था। हालांकि हल्की फुल्की बारिश का सिलसिला पूर्वी उत्तर प्रदेश में जारी हो गया था प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश बीते कुछ दिनों के अंदर हो रही थी।
मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश से बताया की प्रदेश से अलग-अलग हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश हो रही है आने वाले दो दिनों में भी हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है उन्होंने बताया 26 जून से पूर्वी प्रदेश में तेज बारिश होने के साथ-साथ अब दक्षिणी दिशा से भी प्रवेश कर रहे हैं मानसून से 27 और 28 जून को भी भारी बारिश हो सकती है।
वन्हीं मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 48 घंटे के भीतर मानसून पूर्वी और दक्षिणी दिशा से यूपी में प्रवेश कर रहा है 27 और 28 जून तक झमाझम बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक आजमगढ़,मऊ, बलिया,देवरिया गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर गोंडा, बलरामपुर, अंबेडकर नगर और सोनभद्र, मिर्जापुर आदि आसपास के जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

Hindi News/ Prayagraj / Up Rain Alert: यूपी में बस कुछ घंटे के अंदर पूर्वी ही नही अब दक्षिणी सीमा से भी प्रवेश करेगा मानसून

ट्रेंडिंग वीडियो