scriptUP Monsoon Update: आ गई मानसून की पक्की खबर, 24 से 26 जून तक इन जिलों में होगी धुंआधार बारिश | UP Weather Update: Confirmed news of monsoon has arrived, there will be heavy rain in these districts from 24 to 26 June | Patrika News
प्रयागराज

UP Monsoon Update: आ गई मानसून की पक्की खबर, 24 से 26 जून तक इन जिलों में होगी धुंआधार बारिश

UP Monsoon Update यूपी में पिछले कई दिनों से मानसून और बारिश का इंतजार हो रहा है। मौसम विभाग यानि आईएमडी ने मानसून की तारीख निश्चित कर दी है। वहीं मानसून के पहले ही कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

प्रयागराजJun 24, 2024 / 06:33 am

Krishna Rai

up weather update
UP weather Update उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मानसून आने के पहले हुई बारिश ने लोगों को काफी राहत दी है। भीषण गर्मी से तड़प रहे लोगों को अब बहुत आराम मिल चुका है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के दक्षिण, पश्चिम हिस्से में हुई बारिश के कारण तापमान में काफी कमी आई है। हवा भी अब कुछ ठंडी हुई है और बादलों ने धूप के तीखेपन को भी काफी कम कर दिया है।
इस दिन मानसून यूपी में दे देगा दस्तक
मौसम विभाग के अनुसार अब यूपी वालों को मानसून का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। ताजा मौसम अपडेट के अनुसार अगले तीन दिनों के भीतर मानसून पूरी सक्रियता के साथ आ जाएगा। इसके अलावा 24 से 26 जून के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा का भी एलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा विभिन्न जिलों में बादल छाए रहेंगे। गरज चमक के साथ तेज आंधी की भी संभावना जताई गई है।
इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि 24 से 26 जून के बीच प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, गौतमबुध्द नगर, जौनपुर, फतेहपुर, गाजीपुर, हमीरपुर, बांदा, झांसी, महोबा, ललितपुर, आजमगढ़, अम्बेडकरनगर, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, बलरामपुर, गोंडा सहित अन्य कई जिलों में भारी बारिश होगी। वर्षा के साथ तेज हवांए भी चलेंगी। हालाकि इनमें से कुछ जिलों में पिछले दो दिनों से बारिश का दौर शुरू भी हो चुका है।

Hindi News/ Prayagraj / UP Monsoon Update: आ गई मानसून की पक्की खबर, 24 से 26 जून तक इन जिलों में होगी धुंआधार बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो