scriptPune News: House sold 22 times in a year, mortgaged 3 times; The real owner doesn't even know about it | Pune News: एक साल में 22 बार बिका मकान, 3 बार रखा गया गिरवी; असली मालिक को इसकी भनक तक नहीं | Patrika News

Pune News: एक साल में 22 बार बिका मकान, 3 बार रखा गया गिरवी; असली मालिक को इसकी भनक तक नहीं

महाराष्ट्र के पुणे से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है। पुणे के कोंधवा में एक मकान को साल 1994 में चार महिलाओं किरण चड्ढा, सुमन खंडागले, निरु गुप्ता और अंजलि गुप्ता ने मिलकर खरीदा था। किसी कारण पिछले साल वह इस मकान को बेचना चाह रही थी। उन दिनों अंजलि ने किसी डीलर से इसके लिए संपर्क किया था।

पुणे

Published: September 14, 2022 03:55:47 pm

महाराष्ट्र के पुणे में जमीन और मकान के फेक खरीद फरोख्त का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पुणे में एक चार मंजिला मकान को एक साल में ही ना सिर्फ 22 बेचा और खरीदा गया, बल्कि 3 बार दो बैंकों में गिरवी रखकर करोड़ों रुपए का लोन उठाया गया। सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि मकान के असली मालिकों को इस खरीद फरोख्त की कोई जानकारी ही नहीं थी। इस मामले का खुलासा बैंक को बार-बार गिरवी रखी जा रही मकान के डाक्यूमेंट्स को देखकर हुआ।
building_construction.jpg
Building Construction
इस मामले का खुलासा होने के बाद बैंक की ही शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया और असली मालिकों से पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक, पुणे कोंधवा इलाके में इस मकान को साल 1994 में चार महिलाओं किरण चड्ढा, सुमन खंडागले, निरु गुप्ता और अंजलि गुप्ता ने मिलकर खरीदा था। इसके बाद किसी कारण की पिछले साल वह इसे बेचना चाह रही थी। उन दिनों अंजलि ने किसी डीलर से इसके लिए संपर्क किया था। उसके बाद कई लोगों ने इस मकान के खरीददार बनकर उनसे संपर्क भी किया।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: अभिनेत्री को शादी का झांसा देकर बिल्डर करता रहा उसका रेप, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बता दें कि बावजूद इसके उस समय इस मकान का सौदा नहीं हो पाया। इस दौरान अंजलि को पुलिस ने बताया उनके मकान का 22 बार खरीद बेचा गया। इसके अलावा तीन बार इसे गिरवी भी रखा जा चुका है। यह सुन कर चारो महिलाओं के पैरों तले जमीन खिसक गई।
इस मामले में पुलिस ने बताया कि बैंक की शिकायत पर केस दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है। अभी तक इसमें साफ नहीं हो पाया है कि मकान के खरीद फरोख्त में असली मालिकों का कोई हाथ है या नहीं। इसके लिए पुलिस बैंक और तहसील में जमा डाक्यूमेंट्स की जांच करने के साथ ही असली मालिकों से पूछताछ भी कर रही है। बता दें कि इस मकान की मालिक महिलाओं ने बताया कि पिछले साल मई में कुछ रियल एस्टेट एजेंट और कुछ महिलाओं ने उनकी प्रापर्टी में खरीदने में इंटरेस्टेड हुए थे। इसके बाद सौ से अधिक लोगों ने उनसे इमारत खरीदने के लिए संपर्क भी किया।
पुलिस ने बताया कि अब तक की जांच में पता चला कि इस मकान को पहली बार पिछले साल एक जुलाई को करीब एक करोड़ रुपये में बेचा गया। यह रकम माधवी और संतोष नामक दंपत्ति के खाते में ट्रांसफर किया गया था। इसके बाद से करीब इतने ही रकम में इस मकान को इस साल जुलाई तक 21 बार और खरीदा और बेचा गया। इस मकान को बेचने के लिए हर बार असली मालिकों के नाम वाला फेक आधार कार्ड और अन्य डाक्यूमेंट्स का उपयोग किया गया।
पुलिस ने आगे बताया कि इसी दौरान इस मकान को तीन बार गिरवी भी रखा गया। इसके बदले में जालसाजों ने करीब 2.35 करोड़ रुपये का लोन ले लिया। चौथी बार भी बार गिरवी रखने की कोशिश की गई, तो बैंक को कुछ शक हुआ और उसने पुलिस में शिकायत कर दी।
डाक्यूमेंट्स से हुए मामले का खुलासा: बता दें कि विशाल गोरडे ने बैंक को दिए डाक्यूमेंट्स में बताया कि उसने पिछले साल 24 फरवरी को 96 लाख रुपये में इस मकान का एक फ्लोर खरीदा और बाद में इसे 70 लाख रुपये में कॉजमोस बैंक में गिरवी रख दी। इसके बाद उसने दूसरा मंजिला 1.2 करोड़ रुपये में खरीदकर 96 लाख रुपये में बैंक ऑफ महाराष्ट्र में गिरवी रख दिया। इसी तरह तीसरी मंजिल को अनिल अग्रवाल और सुनीता अग्रवाल ने 96 लाख रुपये में फ्लोर खरीदा था और 70 लाख रुपये में कॉजमोस बैंक में गिरवी रख दिया।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Nitin Gadkari का बड़ा ऐलान, अगले साल से सभी गाड़ियों में 6 एयरबैग लगाना हुआ अनिवार्यPFI पर ऐक्शन से पाकिस्तान में खलबली, संयुक्त राष्ट्र के सामने लगाई गुहारअशोक गहलोत का ऐलान, नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, बोले- दो दिन पहले हुई घटना से बहुत आहतटी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को बड़ा झटका, चोट के चलते जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हुएमहिलाओं के हक में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- विवाहित की तरह अविवाहित को भी गर्भपात का अधिकारसोशल मीडिया पर भी लगाम, प्रतिबंध के बाद अब PFI का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट भी हुआ बंदJammu-Kashmir News: उधमपुर भेजी गई NIA की टीम, 8 घंटे के अंदर हुए 2 सीरियल ब्लास्ट मामले में कर रही जांचअंकिता भंडारी मर्डर केस में आरएसएस नेता पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.