scriptदुर्ग-राजेंद्रनगर-साउथ बिहार एक्सप्रेस ने यात्रियों को बीच रास्ते में छोड़ा, स्टेशन में जमकर मचा हंगामा | Durg-Rajendranagar South Bihar express leave passengers in the way | Patrika News

दुर्ग-राजेंद्रनगर-साउथ बिहार एक्सप्रेस ने यात्रियों को बीच रास्ते में छोड़ा, स्टेशन में जमकर मचा हंगामा

locationरायगढ़Published: Sep 22, 2022 08:07:26 pm

Railway news: जिन यात्रियों ने काउंटर से टिकट लिए थे उन्हें तो रुपए किए गए वापस लेकिन ई-टिकट व टीटीई से टिकट बनवाकर यात्रा (Journey) करने वालों का हुआ नुकसार, बाद में दूसरी ट्रेन (Train) से यात्रियों को टाटानगर तक किया गया रवाना

Indian Railway
Passengers in Raigarh Railway station
रायगढ़. Railway News: रेलवे विभाग द्वारा दुर्ग से चलकर राजेंद्रनगर तक जाने वाली डाउन साउथ बिहार एक्सप्रेस (Durg-Rajendranagar South Bihar Express) को अचानक रायगढ़ स्टेशन में समाप्त कर दिया गया। इसकी सूचना मिलते ही यात्रा कर रहे यात्रियों ने स्टेशन में हंगामा मचा दिया। यात्रियों की उग्रता को देखते हुए रेलवे अधिकारियों ने कुछ यात्रियों को मेल से तो कुछ यात्रियों को दरभंगा एक्सप्रेस से आगे तक रवाना किया गया। इधर जिन यात्रियों ने टिकट काउंटर से टिकट लिया था उन्हें राशि रिफंड किया गया लेकिन जिन्होंने ई-टिकट व टीटीई से टिकट बनवाया था उन्हें राशि वापस नहीं मिली।

बुधवार की सुबह अपने निर्धारित समय से दुर्ग से चलकर राजेंद्रनगर तक जाने वाली ट्रेन नंबर 13287 डाउन साउथ बिहार एक्सप्रेस छुटी थी। दोपहर करीब एक बजे खरसिया स्टेशन पहुंची तो रायगढ़ स्टेशन को सूचना मिली कि साउथ बिहार एक्सप्रेस को यहां पर समाप्त कर दी जाएगी।
इसकी जानकारी मिलते ही प्लेटफार्म पर मौजूद यात्री स्टेशन मास्टर के चेंबर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। वहीं दोपहर करीब ढाई बजे के आसपास साउथ बिहार एक्सप्रेस जब रायगढ़ पहुंची तो उसमें करीब 700 से 800 यात्रियों ने भी हंगामा किया। यात्रियों का कहना था कि या तो ट्रेन को दुर्ग में समाप्त कर देना था।
Railway newsहंगामा बढ़ते देख रेलवे के अधिकारियों ने दरभंगा एक्सप्रेस को रायगढ़ में स्टापेज दी और उसमें कुछ यात्रियों को सवार करा कर रवाना कराया। इससे कुछ हद तक विवाद शांत हुआ। इसके अलावा अन्य ट्रेनों से यात्री रवाना हुए। कुछ ने रायगढ़ में ही यात्रा समाप्त की।
यह भी पढ़ें
9 दिन के बच्चे को चढ़ा दिया ‘बी पॉजीटिव’ की जगह ‘ओ पॉजीटिव’ ग्रुप का ब्लड, शरीर का रंग देख माता-पिता हैरान


ई-टिकट की राशि नहीं हुई वापस
रायगढ़ स्टेशन में साउथ बिहार एक्सप्रेस के रद्द होने की जानकारी मिलने के बाद यात्रा कर रहे यात्रियों ने टिकट कैंसिल कराने जब काउंटर पर पहुंचे तो यह बोलकर वापस कर दिया गया कि जो यात्री कांउटर से टिकट लिए हैं उन्हीं का टिकट वापस होगा। ऐसे में ई-टिकट व टीटीई से टिकट बनाकर यात्रा कर रहे यात्रियों की राशि रिफंड नहीं हो सका।

आदरा डिविजन में थी स्ट्राइक
आदरा डिविजन में कुछ स्ट्राइक था। ऐसे में जब साउथ बिहार दुर्ग से रवाना हो गई तब सूचना मिली। इस कारण इसको रायगढ़ स्टेशन में समाप्त कर दिया गया।
साकेत रंजन, सीपीआरओ, बिलासपुर

ट्रेंडिंग वीडियो