script

खनिज विभाग के औचक निरीक्षण में अवैध तरीके से खनिज परिवहन करते दो वाहन पकड़ाए

locationरायगढ़Published: Oct 20, 2019 01:00:24 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

शनिवार को खनिज विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण में दो वाहनों को अवैध तरीके से खनिज परिवहन करते हुए पकड़ा है। इन वाहनों में खनिज परिवहन संबंधी जरूरी दस्तावेज नहीं पाया गया। इससे खनिज विभाग ने कार्रवाई की है।

खनिज विभाग के औचक निरीक्षण में अवैध तरीके से खनिज परिवहन करते दो वाहन पकड़ाए

खनिज विभाग के औचक निरीक्षण में अवैध तरीके से खनिज परिवहन करते दो वाहन पकड़ाए

रायगढ़. अवैध तरीके से खनिज परिवहन करते दो वाहन चालकों को विभाग की टीम ने पकड़ा है। पकड़े गए वाहनों में से एक वाहन 18 पहिया ट्रेलर क्रमांक सीजी-13 एडी-8211 जो कि किसी राजकुमार अग्रवाल का बताया जा रहा है। इसमें डोलोमाइट लोड था। यह वाहन कटंगपाली से हमीरपुर रोड तरफ किसी उद्योग में जा रही थी। खनिज विभाग के अधिकारियों द्वारा उक्त वाहन के चालक से खनिज परिवहन संबंधी दस्तावेजों की मांग की गई तो चालक द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों की जांच में कमियां पाई गई।
यह भी पढ़ें
जानें कोरबा के किस मिठाई दुकान से खोवा और मिठाइयों में मिला फफूंद, 15 हजार रुपए का जुर्माना

वहीं दूसरे वाहन 14 पहिया ट्रेलर जो कि किसी दौलत पटेल की बताई जा रही है। इस वाहन में डब्ल्यूबीएम मिक्स लोड था, जो कि खरसिया से लोड कर लाया जा रहा था। पूछताछ में वाहन चालक ने बताया कि उक्त मिक्सचर रोड निर्माण के लिए लाया गया है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि इंदिरा विहार होते हुए हमीरपुर जाने वाली मार्ग का निर्माण कार्य चल रहा है। इसका ठेका खरसिया के राजेश अग्रवाल को मिला है।

अधिकारियों द्वारा मांगे जाने पर उक्त वाहन चालक खनिज परिवहन संबंधी जरूरी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया। ऐसे में खनिज विभाग के अधिकारियों द्वारा बिना आवश्यक दस्तावेज के अवैध रूप से खनिज परिवहन करते हुए दोनों वाहनों को जब्त कर कार्रवाई करते हुए चक्रधरनगर थाना में खड़ा करा दिया है।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News

ट्रेंडिंग वीडियो