scriptWeather Update : Shivering increase cold winds in cg, Weather forcaste | Weather Update : छत्तीसगढ़ में ठंड का पारा हाई ! उत्तरी सर्द हवाओं से बढ़ेगी कंपकंपी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी | Patrika News

Weather Update : छत्तीसगढ़ में ठंड का पारा हाई ! उत्तरी सर्द हवाओं से बढ़ेगी कंपकंपी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

locationरायगढ़Published: Jan 05, 2024 06:13:33 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

Weather Update : इन दिनों मौसम साफ व शुष्क होने के कारण तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हो रहा है, लेकिन रात होते ही ठंड बढ़ जा रहा है।

weather_update_2.jpg
cg weather update : इन दिनों मौसम साफ व शुष्क होने के कारण तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हो रहा है, लेकिन रात होते ही ठंड बढ़ जा रहा है। इसका असर सुबह के समय भी देखने को मिल रहा है। दिन में धूप तेज होने के कारण ठंड का अहसास नहीं हो रहा है।
वहीं रायगढ़ जिला औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण शहरी क्षेत्र में ठंड का ज्यादा असर नहीं दिख रहा है, लेकिन रात होते ही ठंड तेज हो जा रही है। (weather forcaste) इससे रात के समय सफर करने वाले और सुबह के समय स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों खेती-बाड़ी के साथ-साथ खुला होने के कारण ठंड काफी तेज पड़ रही है। (cg weather today) शाम होते ही ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अलाव का सहारा लेते नजर आते हैं।
यह भी पढ़ें

CG Tourism : बस्तर की वादियां इतनी खूबसूरत की विदेश से देखने आ रहे लोग... चित्रकोट और कांगेर घाटी के हो रहे दीवाने




Chhattisgarh Weather Alert : इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि वैसे तो दिन के समय में भी ठंडी हवाओं के चलते ठंड का अहसास हो रहा है, लेकिन हर दिन धूप निकलने के कारण 10 बजे के बाद मौसम में गर्माहट आ जाने से काफी राहत है, लेकिन जैसे ही सूर्यास्त होता है, वैसे ही ठंड बढ़नी शुरू हो जा रही है। (ऐसे में ग्रामीणों क्षेत्रों इन दिनों ऐसा हालात है कि 8 बजते ही लोग ठंड से बचने के लिए अपने-अपने घरों में दुबक रहे हैं। साथ ही जगह-जगह अलाव भी जल रहे हैं, इसके बाद भी खुले में मकान होने के कारण ठंड का ज्यादा अहसास हो रहा है।
बच्चों पर पड़ रहा असर

cg weather alert : दिन में मौसम साफ होने के कारण गर्माहट तथा शाम होते ही तापमान में गिरावट शुरू हो जाता है, जिससे रात 10 बजे के बाद काफी ठंड बढ़ जा रहा है, जो सुबह के 9 बजे तक इसका असर रहता है। ऐसे में ज्यादातर बच्चे सुबह के समय स्कूल जाते समय ठंड लगने से सर्दी-खांसी के चपेट में आ रहे हैं। (chhattisgarh weather update) साथ ही इन दिनों जो सर्दी-खांसी पकड़ रहा है उसको ठीक होने में करीब 8 से 10 दिन का समय लग जा रहा है, जिससे काफी दिक्कत हो रही है। (weather forcaste) ऐसे में विशेषज्ञों का कहना है कि सर्द-गर्म से बच्चों व बुजुर्गों को बचाने की जरूरत है।
यह भी पढ़ें

साइबर ठगों का अड्डा बना बस्तर ! राजस्थान, नई दिल्ली और झारखंड के अपराधी गिरफ्तार, रहें सतर्क...



मरीजों की बढ़ रही भीड़

Weather Alert : शहर के सबसे बड़े मेडिकल कालेज अस्पताल, जिला अस्पताल और एमसीएच में सुबह से ही मरीजों की भीड़ लगनी शुरू हो जा रही है। (weather alert in cg) इन मरीजों में ज्यादातर सर्दी-खांसी के ही मरीज आ रहे हैं। (weather alert) जिसको लेकर ज्यादातर मरीजों का कोविड जांच भी किया जा रहा है, हालांकि विगत दो दिनों से कोविड के केस काफी कम आ रहा है। (cg weather alert) ऐसे में में इन दिनों मरीजों को आठ से दस दिन दवा सेवन के बाद तबीयत में सुधार हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो