scriptअब घर बैठे पाएं 10 हजार रुपए, नहीं पता है नई योजना तो तुरंत पढ़ें यह खबर | 10 thousand received in this scheme | Patrika News

अब घर बैठे पाएं 10 हजार रुपए, नहीं पता है नई योजना तो तुरंत पढ़ें यह खबर

locationरायपुरPublished: Apr 30, 2018 01:29:51 pm

यह योजना जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू भी हो गई है। जल्द ही इस…

CG news
रायपुर . अब इस नए योजना से आप घर बैठे आसानी से 10 हजार रुपए निकाल सकते हैं। या फिर यूं कहें कि अब आपको 10 हजार रुपए घर बैठे ही मिल जाएगी। आप सोच रहें है कि ऐसी कौन-सी योजना है। दरअसल डाक विभाग ने अपने खाता धारकों के लिए डाकघर आपके द्वारा योजना शुरू की है। इसके अंतर्गत पोस्टमेन को मशीन दिया गया है, जिसके माध्यम से खाताधारक 10 हजार रुपए तक राशि निकाल सकते हैं। यह योजना जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू भी हो गई है। जल्द ही इस मशीन से जलकर, सम्पति समेत अन्य कर पटना भी शुरू हो जाएगा।
CG News
डाक विभाग अब समय के साथ अपडेट होने लगा है। इसके लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही है, ताकि खाताधारकों से उनका संबंध हमेशा बना रहे। अब तो डाक विभाग बैंकों से भी आगे चल रहा है। बैंक के खाताधारकों को राशि निकालने के लिए बैंक और एटीएम जाना पड़ता है, लेकिन डाक विभाग में तो पोस्टमेन सीधे घर पहुंच सेवा दे रहा हैं।
उल्लेखनीय है कि जिले में 7 सब आफिस और 90 डाकघर हैं, जहां 100 पोस्टमेन कार्यरत हैं। डाकघर आपके द्वार योजना का लाभ ग्रामीण क्षेत्रों के खाताधारकों को दे रहा है। इस योजना के तहत उन्हें एक मशीन दिया गया है, जिसमें खाताधारकों की पूरी जानकारी है। वे इस मशीन से राशि निकालने के साथ-साथ जमा भी सकते हैं।

इनका भी मिलेगा लाभ
डाक विभाग से मिली जानकारी के अनुसार डाकघर आपके द्वार योजना के तहत दिए गए मशीन को और डेवलप किया जा रहा है। अब इस मशीन के माध्यम से जलकर, सम्पतिकर, बिजली बिल पटा सकते हैं। इसके अलावा शासन की जितनी योजनाओं में सब्सिडी दी जाती है, उसका भी लाभ मिलेगा। यह योजना 9 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। ।

Read More News: अगर आपके पास है इन व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की डिग्री तो आपका भविष्य अधर में

मुख्य डाकघर प्रभारी ए गोस्वामी ने बताया कि धमतरी ग्रामीण क्षेत्र में डाक घर आपके द्वार योजना शुरू हो गई है।खाताधारक इसका लाभ भी उठा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो