scriptछत्तीसगढ़ : इस हॉस्टल की छात्रा ने एक बार फिर मृत शिशु को दिया जन्म, हॉस्टल अधीक्षिका की भूमिका संदिग्ध, सस्पेंड | 11th girl gives birth to dead baby, hostel superintendent suspended | Patrika News

छत्तीसगढ़ : इस हॉस्टल की छात्रा ने एक बार फिर मृत शिशु को दिया जन्म, हॉस्टल अधीक्षिका की भूमिका संदिग्ध, सस्पेंड

locationरायपुरPublished: Jan 18, 2020 08:19:50 pm

Submitted by:

bhemendra yadav

मामला सामने आने पर हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने आश्रम वार्डन को निलंबित कर दिया है। वहीं एसडीएम और तहसीलदार मामले की जांच में जुट गए हैं।

छत्तीसगढ़ : इस हॉस्टल की छात्रा ने एक बार फिर मृत शिशु को दिया जन्म, हॉस्टल अधीक्षिका की भूमिका संदिग्ध, सस्पेंड

पातररास कन्या छात्रावास.

रायपुर/दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के एक छात्रावास में एक छात्रा के प्रसव का मामला सामने आया है। सूत्रों के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के पातररास इलाके में कन्या छात्रावास की 11वीं की छात्रा (19 वर्षीय) एक मृत शिशु को जन्म दिया है। वहीं मामला सामने आने पर हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने आश्रम वार्डन को निलंबित कर दिया है। वहीं एसडीएम और तहसीलदार मामले की जांच में जुट गए हैं।
मिली जानकारी के अनुसार छात्रा की शुक्रवार को तबीयत खराब होने की बात कही तो उसे बुखार की दवा दे दी गई। देर रात छात्रा का स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने पर उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने छात्रा का इलाज शुरू किया और उसका प्रसव कराया गया। प्रसव में छात्रा ने एक मृत शिशु को जन्म दिया है।
प्रसव के बाद छात्रावास की अधीक्षिका ने इसकी जानकारी छात्रा के परिजनों को दी। इस पूरे घटनाक्रम में वार्डन की भूमिका संदिग्ध रही, जिन्होंने प्रशासन से घटना को छिपाने का प्रयास किया।
मामले में आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त एस.के. बर्मन ने वार्डन हेमलता नाग को सस्पेंड करने की जानकारी देते हुए बताया कि इसकी जांच दंतेवाड़ा एसडीएम और तहसीलदार द्वारा कराई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो