scriptमेहमान बनकर सूटबूट में आया चोर और मंडप से दुल्हन के सात लाख के गहने लेकर फरार, आरोपी CCTV में कैद | Bride's jewellery worth Rs 7 lakh stolen during wedding at Raipur | Patrika News

मेहमान बनकर सूटबूट में आया चोर और मंडप से दुल्हन के सात लाख के गहने लेकर फरार, आरोपी CCTV में कैद

locationरायपुरPublished: Dec 10, 2020 10:42:45 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– शादी समारोह में सूटबूट पहनकर मेहमान की तरह पहुंचा चोर – जेवर से भरा बैग ले जाते आरोपी सीसीटीवी में कैद

wedding_news.jpg
रायपुर. होटल में आयोजित एक शादी समारोह में चोर सूटबूट पहनकर मेहमान की तरह पहुंचा। इसके बाद मंडप के पास रखे दुल्हन के लाखों रुपए के गहने लेकर चंपत हो गया। इसकी जानकारी काफी देर बाद हुई। दरअसल चोर ने अपना हुलिया ऐसा बनाया था कि किसी ने शादी में उसके बारे में पूछने की कोशिश भी नहीं की।
वर और वधु पक्ष दोनों एक-दूसरे का मेहमान मानते रहे। इसका फायदा उठाते हुए चोर आराम से इधर-उधर घूमता रहा और फिर मौका देखकर जेवर लेकर फरार हो गया। चोरी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। चोरी करने वाला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। इस आधार पर पुलिस उसकी तलाश में लगी है।

BEO ने अकाउंटेंट को किया सस्पेंड, 1लाख रिश्वत मांगने का लगाया आरोप, लिपिक संघ पहुंचा कलेक्टोरेट

पुलिस के मुताबिक कोतवाली चौक छोटापारा निवासी आयुष पोद्दार के बड़े भाई मानषी पोद्दार की शादी 8 दिसंबर को होटल विसलिंग वुड में हो रही थी। बुधवार को दोपहर करीब 3 बजे मेहंदी की रस्म चल रही थी। इस दौरान मंडप के पास दुल्हन के लिए खरीदे गए जेवरों से भरा बैग रखा हुआ था। बैग में एटी लिखा हुआ था। उसमें करीब 7 लाख रुपए के सोने के गहने थे। थोड़ी देर बार बैग गायब हो गया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y04yc
बाद में जब दुल्हन को जेवर देने की बारी आई, तब बैग नहीं मिला। आसपास ढूंढने पर भी बैग नहीं मिला, तब होटल प्रबंधन से मामले की शिकायत की गई। इसके बाद होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की गई। इस दौरान एक सूटबूट वाला व्यक्ति बैग को ले जाते हुए दिखा। वह शादी के कार्यक्रम के दौरान कई जगह मौजूद था। इसके बाद वर और वधु पक्ष की ओर से सभी ने उस शख्स की पहचान की, तो वह दोनों ही पक्ष की ओर से नहीं था। और तय हो गया था कि वह चोर था और मेहमान बनकर घूसा था। इसके बाद मंदिरहसौद थाने में शिकायत की गई। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

2 कारों में आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत, एक युवक की दर्दनाक मौत, दो गंभीर

बाहरी गिरोह सक्रिय
शादी में मेहमान या सूटबूट में जाकर चोरी करने वाला गिरोह रायपुर में सक्रिय हो गया है। ये गिरोह मध्यप्रदेश के कई इलाकों में इसी पैटर्न में चोरी करते हैं। चोरी करने वाले दो-तीन के गु्रप में आते हैं। पुलिस को आशंका है कि इस चोरी में भी सूटबूट वाले चोर के साथ उसका कोई दूसरा साथी है। सीसीटीवी फुटेज में बैग ले जाते हुए दिखे व्यक्ति के अलावा एक और व्यक्ति नजर आया है, जो पार्टी में अनजान था। पुलिस उसे चोर का ही साथी मान रही है।

पहले भी हो चुकी है चोरियां
रायपुर में शादी की पार्टी में चोरी करने के कई मामले सामने आ चुके हैं। और इस तरह की चोरियां बड़े होटलों में आयोजित होने वाली शादियों में ही होती है। इससे पहले हुई चोरियों के आरोपी भी नहीं पकड़े जा सके हैं। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो