scriptपूर्व CM रमन सिंह ने की आम बजट की तारीफ, बोले – वित्तमंत्री ने पेश किया सर्वजन हितैषी बजट | Budget 2019 latest updates: Former CM Raman Singh on Union Budget 2019 | Patrika News

पूर्व CM रमन सिंह ने की आम बजट की तारीफ, बोले – वित्तमंत्री ने पेश किया सर्वजन हितैषी बजट

locationरायपुरPublished: Jul 05, 2019 04:45:30 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Budget 2019: केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को संसद में मोदी सरकार 2.0 का पहला आम बजट 2019 (Budget 2019) पेश किया।

cm raman singh

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बोले – ‘पिछले अनुभव से सबक सीखा है हमने’

रायपुर. केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को संसद में मोदी सरकार 2.0 का पहला आम बजट 2019 (Budget 2019) पेश किया। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह (Raman Singh) ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि आजादी के बाद यह पहला अवसर है जब किसी पूर्णकालिक महिला वित्तमंत्री ने केंद्रीय बजट पेश किया है, और उनका यह बजट देश के लोगों की उम्मीदों को पूरा करता है।
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बजट की तारीफ की और ट्वीट कर कहा, आज वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन ने सर्वजन हितैषी बजट पेश किया। ग्रामीण क्षेत्रों, कृषकों, श्रमिकों, डिजिटलीकरण व विद्यार्थियों के साथ ही महिला सशक्तिकरण पर आधारित यह बजट 2019 लोक-हितकारी एवं देश की अर्थव्यवस्था को नये आयाम प्रदान करेगा।
https://twitter.com/nsitharaman?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने कहा, देश में बढ़ते जलसंकट पर गंभीरता से विचार कर भारत सरकार ने ऐसे 1592 तहसीलों और 256 जिलों को चिन्हांकित किया है जिनका जलस्तर सामान्य से बहुत कम हो चुका है। इन क्षेत्रों में जलशक्ति अभियान द्वारा जल संरक्षण के लिए उचित बजट निर्धारित किया जाएगा।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा, आज वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन ने बजट 2019 में मध्यम वर्गीय परिवार के घर खरीदने को सुगम बनाने की दिशा में प्रस्ताव रखा। अब ₹45 लाख तक के घर खरीदने पर होमलोन के ब्याज में ₹3.5 लाख की राहत प्रदान की जाएगी, यह प्रस्ताव मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए अत्यंत फायदेमंद सिद्ध होगा।
https://twitter.com/hashtag/Budget2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रमन सिंह ने कहा, आज प्रस्तावित बजट 2019 में ईमानदारी से आयकर देने वाले देश के छोटे व मझले व्यापारियों को बड़ी राहत प्रदान की गयी है। 25 प्रतिशत टैक्स के दायरे में आने वाली ₹250 करोड़ से ज्यादा टर्नओवर की कंपनियों को राहत देकर यह टैक्स सीमा अब ₹400 करोड़ से अधिक टर्नओवर की कंपनियों पर लागू होगी।
रमन सिंह ने कहा, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दृष्टी से निर्मित #BudgetForNewIndia में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने जनधन खाताधारक महिलाओं को ₹5 हज़ार ओवरड्राफ्ट एवं ₹1 लाख तक लोन की सुविधा का प्रस्ताव रखा है। यह नया कदम देश की महिलाओं को स्वावलंबन की दिशा में आगे बढ़ाने में सहायक होगा।Budget

budget t 2019 से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो