script CG Assembly Winter Session 2023 : सदन गूंजा जयकारों से... किसी ने राम कहा, किसी ने जगन्नाथ के लगाए जयकारें | CG Assembly Winter Session : house echoed cheers, said jai shree ram | Patrika News

CG Assembly Winter Session 2023 : सदन गूंजा जयकारों से... किसी ने राम कहा, किसी ने जगन्नाथ के लगाए जयकारें

locationरायपुरPublished: Dec 19, 2023 12:41:16 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

CG Assembly Winter Session : छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो गया है। नवनिर्वाचित विधायकों को प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम ने शपथ दिलाई।

first_assembly.jpg
CG Assembly Winter Session 2023 : छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो गया है। नवनिर्वाचित विधायकों को प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम ने शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने समेत अन्य विधायकों ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली। इसके अलावा संस्कृति में भी विधायकों ने शपथ ली। इस दौरान सदन में जय श्रीराम, जय छत्तीसगढ़, जय जगन्नाथ, साहेब बंदगी समेत संत के जयकारों से गूंज उठा।
बता दें कि नवनिर्वाचित विधायकों को सुविधा दी गई है कि वे छत्तीसगढ़ी, संस्कृत, हिंदी और अंग्रेजी में भी शपथ ले सकते हैं। इसी के तहत विधायकों ने पद की शपथ ली। सदन में अभिनेता से नेता बने अनुज शर्मा छत्तीसगढ़ी परिधान में नजर आए। साजा विधानसभा के विधायक ईश्वर साहू के शपथ के दौरान ईश्वर ही सत्य है का नारा गूंजा।

यह भी पढ़ें

Corona Virus Update : केरल और उत्तर प्रदेश में बड़े कोरोना केस, छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी... आप रहे सतर्क



गुरुवार को सरकार पेश करेगी अनुपूरक बजट
विधानसभा सत्र के तीसरे दिन सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसमें सरकार की कई महत्वपूर्ण योजनाओं के लिए बजट का प्रावधान किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

CG Assembly Winter Session 2023: सीएम विष्णु, नेता प्रतिपक्ष, ओपी चौधरी ने छत्तीसगढ़ी में ली शपथ





विद्यावति सिदार ने संस्कृति में ली शपथ
विधायक ओपी चौधरी ने भी छत्तीसगढ़ी में ली शपथ
फूल सिंह राठिया ने छत्तीसगढ़ी में ली शपथ
प्रेम चंद पटेल ने संस्कृति में ली शपथ
तुलेश्वर हीरासिंह मरकाम ने छत्तीसगढ़ी में ली शपथ
व्यास कश्यप ने छत्तीसगढ़ी में ली शपथ

ट्रेंडिंग वीडियो