scriptCG Crime News: शराब घोटाले में 20 मई तक रिमांड पर पूर्व IAS अनिल टुटेजा, 14 दिन तक रहेंगे जेल में | CG Crime News: Former IAS Anil Tuteja on remand till May 20 in liquor scam, will remain in jail for 14 days | Patrika News
रायपुर

CG Crime News: शराब घोटाले में 20 मई तक रिमांड पर पूर्व IAS अनिल टुटेजा, 14 दिन तक रहेंगे जेल में

Former IAS Anil Tuteja: बचाव पक्ष के अधिवक्ता के अनुरोध पर विशेष न्यायाधीश ने अनिल टुटेजा के स्वास्थ्य का ध्यान रखने कहा है।

रायपुरMay 07, 2024 / 08:37 am

Shrishti Singh

Former IAS Officer arrested in liquir scam

Chhattisgarh News: पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर 20 मई तक के लिए जेल भेज दिया गया है। ईडी ने शराब घोटाले के संबंध में पूछताछ करने के बाद सोमवार को विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया। इस दौरान बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने गिरफ्तारी पर सवाल उठाया। साथ ही बताया कि नियमों को ताक पर रखकर गिरफ्तारी की गई थी। ईडी को छापेमारी के दौरान उनके पक्षकार के घर की तलाशी के दौरान कुछ नहीं मिला था।

यह भी पढ़ें

CG Naxal News: सुरक्षाबलों को धमाके से उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम, नौ टिफिन बम, तीन क्लेमोर पाइप और अन्य सामान जब्त

ईओडब्ल्यू की नोटिस पर वह पूछताछ के लिए अपने पुत्र यश टुटेजा के साथ उपस्थित हुए थे। वहां से बाहर निकलते समय ईडी अपने साथ ले गई। ईडी के लोक अभियोजक एवं उपमहाधिवक्ता सौरभ पांडेय ने इसका विरोध करते हुए कहा कि नोटिस देने के बाद भी नहीं आने पर अनिल और उनके पुत्र यश को हिरासत में लिया गया था। इसके बाद नियमानुसार गिरफ्तारी की गई। इस समय प्रकरण की जांच चल रही है। विशेष न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अनिल टुटेजा को न्यायिक रिमांड पर भेजने का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें

CG 3rd Phase Voting 2024: चुनाव से ठीक पहले CM व जेपी नड्डा ने किया ट्वीट, वीडियो जारी कर कही यह बात

स्वास्थ्य का ध्यान रखने के निर्देश

बचाव पक्ष के अधिवक्ता के अनुरोध पर विशेष न्यायाधीश ने अनिल टुटेजा के स्वास्थ्य का ध्यान रखने कहा है। साथ ही जेल मैन्युअल के अनुसार दवाइयां, भोजन और मुलाकात कराने की व्यवस्था के लिए कहा है।

Hindi News/ Raipur / CG Crime News: शराब घोटाले में 20 मई तक रिमांड पर पूर्व IAS अनिल टुटेजा, 14 दिन तक रहेंगे जेल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो