scriptCG Flights: हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, पायलटों की हड़ताल शुरू… जानिए कितने फ्लाइट हुए प्रभावित | CG Flights: Big news for air passengers pilots' strike Know how many flights affected | Patrika News
रायपुर

CG Flights: हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, पायलटों की हड़ताल शुरू… जानिए कितने फ्लाइट हुए प्रभावित

CG Flights: विस्तारा एयरलाइंस की 270 सीटर लाइट के बंद होने से यात्रियों पर दबाव पड़ रहा है। इसके चलते दिल्ली की अधिकांश लाइट फुल चल रही हैं।

रायपुरMay 14, 2024 / 03:01 pm

Kanakdurga jha

CG Flights: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से दिल्ली के लिए चलने वाले एक लाइट पिछले महीने भर से बंद है। पिछले महीनेभर से एक का संचालन सप्ताह में 4 दिन सुबह और 3 दिन शाम को किया जा रहा है। ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि पायलटों की हड़ताल के चलते देशभर में लाइटों के संचालन पर असर पड़ा है।
विस्तारा एयरलाइंस की 270 सीटर लाइट के बंद होने से यात्रियों पर दबाव पड़ रहा है। इसके चलते दिल्ली की अधिकांश लाइट फुल चल रही हैं। वहीं किराया भी सामान्य से 30 से 40 फीसदी बढ़ गया है। बता दें कि दिल्ली के लिए पहले 6 लाइटों का संचालन किया जाता था। इसमें 4 इंडिगो एयरलाइंस और 2 विस्तारा एयरलाइंस की लाइट शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

BSP का समर कैंप शुरू, बच्चों को 25 खेलों में दी जाएगी फ्री ट्रेनिंग, डिटेल्स जानने के लिए यह खबर पूरी पढ़ें

अनियमित परिचालन

यात्रियों की कमी के चलते रायपुर से जगदलपुर और हैदराबाद की लाइट पर असर पड़ा है। ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि अक्सर इनका परिचालन अनियमित हो रहा है। कई बार हल्का मौसम खराब होने के कारण लाइट निरस्त हो जाती है। बता दें कि रायपुर से जगदलपुर और हैदराबाद के लिए इंडिगो और एलायंस एयरलाइंस की लाइट चलती है।
मुंबई में तूफान आने के कारण लाइट के संचालन पर असर पड़ा है। शाम को 5.5 बजे रायपुर आने वाली लाइट रात 8 बजे पहुंचीं वहीं रात 8.30 वाली लाइट को कैंसिल कर दिया गया है। बताया जाता है कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में तूफान आने के कारण वहां से उडा़न भरने वाली सभी लाइटों पर असर पड़ा है।

Hindi News/ Raipur / CG Flights: हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, पायलटों की हड़ताल शुरू… जानिए कितने फ्लाइट हुए प्रभावित

ट्रेंडिंग वीडियो