scriptगर्मियों की छुट्टी में जाना है घूमने? पुणे से कोलकाता के बीच चलेगी दो समर स्पेशल ट्रेन, फटाफट यहां देखें शेड्यूल | Want to travel in summer vacation? There is two summer special trains, quickly see the schedule here, Google discover CG Express | Patrika News
रायपुर

गर्मियों की छुट्टी में जाना है घूमने? पुणे से कोलकाता के बीच चलेगी दो समर स्पेशल ट्रेन, फटाफट यहां देखें शेड्यूल

Chhattisgarh Special Train: इस समय रायपुर जंक्शन से होकर चलने वाली सभी ट्रेनें पूरी तरह से पैक चल रही हैं। एक-एक कंफर्म टिकट के लिए मारामारी की स्थिति है।

रायपुरMay 13, 2024 / 11:12 am

Shrishti Singh

Chhattisgarh special trains

CG Special Train: गर्मी के पीक सीजन में आने-जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की आवाजाही लगातार बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन ने हावड़ा-मुंबई रेल लाइन पर दो समर स्पेशल ट्रेन चलाने की समय सारिणी शनिवार को जारी की है। इसके तहत ये दोनों ट्रेनें पुणे से बालेश्वर और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से बालेश्वर के बीच चलेगी। इससे हावड़ा तक के यात्रियों को कंफर्म टिकट मिलने की संभावना है। ये दोनों ट्रेनें अपने डिपार्चर स्टेशनों से रवाना होने के दूसरे दिन रायपुर स्टेशन पहुंचेंगी।

यह भी पढ़ें

Income Tax Raid: टैक्स चोरी पर हुई बड़ी कार्रवाई, तीनों कारोबारियों के ठिकानों से वसूले 4 करोड़ से ज्यादा रुपए

इस समय रायपुर जंक्शन से होकर चलने वाली सभी ट्रेनें पूरी तरह से पैक चल रही हैं। एक-एक कंफर्म टिकट के लिए मारामारी की स्थिति है। हर दिन कई यात्री वेटिंग टिकट पर जहां जगह मिलती है, वहीं बैग रखकर सफर करने को मजबूर हैं। रेल अफसरों के अनुसार यात्रियो की मांग एवं सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पुणे एवं बालेश्वर के मध्य एक फेरे के लिए ट्रेन नंबर 01451 पुणे-बालेश्वर समर स्पेशल 18 मई को पुणे से रवाना होगी। यह ट्रेन रायपुर स्टेशन में सुबह 7.45 बजे आएगी और भाटापारा, बिलासपुर के रास्ते खड़गपुर स्टेशन से आगे बालेश्वर तक की दूरी तय करेगी। इसी प्रकार विपरीत 01452 बालेश्वर-पुणे 20 मई को बालेश्वर से रवाना होगी। इसमें कुल 22 कोच रहेंगे।

यह भी पढ़ें

क्या बदलेगा स्वामी आत्मानंद स्कूल का नाम? पूर्व मुख्यमंत्री के आरोप पर सांसद ने दी बड़ी जानकारी

छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से भी एक फेरे के लिए

दूसरी समर स्पेशल ट्रेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और बालेश्वर स्टेशन के बीच एक फेरे के लिए चलेगी। ट्रेन नंबर 01055 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-बालेश्वर समर स्पेशल 18 मई को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से रवाना होगी। इसी प्रकार विपरीत दिशा से ट्रेन नंबर 01056 बालेश्वर स्टेशन से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए 20 मई को बालेश्वर से रवाना होगी। इस गाड़ी में कुल 22 कोच रहेंगे।

Hindi News/ Raipur / गर्मियों की छुट्टी में जाना है घूमने? पुणे से कोलकाता के बीच चलेगी दो समर स्पेशल ट्रेन, फटाफट यहां देखें शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो