scriptCG News : CM भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले के 3 हजार 274 निवेशकों को 2 करोड़ 56 लाख रुपए की रकम लौटाई, खिल उठे चेहरे | CG News: CM Bhupesh Baghel returned Rs 2 crore 56 lakh to 3 thousand 2 | Patrika News

CG News : CM भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले के 3 हजार 274 निवेशकों को 2 करोड़ 56 लाख रुपए की रकम लौटाई, खिल उठे चेहरे

locationरायपुरPublished: Feb 07, 2023 03:29:24 pm

Submitted by:

Shiv Singh

लाखों रुपए सालों पहले डूब गए थे और लोगों ने इस राशि को पाने की आस भी छोड़ दी थी। सिर्फ रोने के लिए अलावा कोई चारा नहीं था लेकिन भूपेश सरकार ने न केवल यह रकम वापस की बल्कि चिटफंड कंपनी बनाकर लोगों को लूटने वालों को जेल के अंदर भी कर रही है।इस समय देश में छत्तीसगढ़ ही एकमात्र राज्य है जो निवेशकों को उनका पैसा वापस दे रहा है। कार्यक्रम में एसपी (SP Durg) डाक्टर अभिषेक पल्लव ने बताया दुर्ग जिले में अब तक विभिन्न चिटफंड कंपनियों के 126 डायरेक्टर और 8 पदाधिकारियों की गिरफ्तार किया गया है.

CG News : CM भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले के 3 हजार 274 निवेशकों को 2 करोड़ 56 लाख रुपए की रकम लौटाई, खिल उठे चेहरे

कार्यक्रम सीएम भूपेश वर्चुअल शामिल हुए जबकि मंच पर दुर्ग के विधायक अरुण वोरा ने निवेशकों को चेक प्रदान किए।

दुर्ग. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh baghel) ने वर्चुअली कार्यक्रम के माध्यम से चिटफंड कंपनियों में निवेश करने वाले जिले के 3 हजार 274 निवेशकों को 2 करोड़ 56 लाख रुपए की रकम लौटाई। मुख्यमंत्री ने बताया, प्रदेश में चिटफंड कंपनियों में निवेश करने वाले निवेशकों को अब तक लगभग 40 करोड़ लौटाए जा चुके हैं।

सरकार छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh govt ) में ठगी करने वाली चिटफंड कंपनियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई कर रही है। ठगी करने वाली कंपनियों की सम्पत्तियों को कुर्क कर निवेशकों को राशि वापस की जा रही है। मुख्यमंत्री (CM Bhupesh baghel) ने कहा कि चिटफंड कंपनियों (Chitfund ) ने लोगों को लालच देकर जीवनभर की कमाई लूट ली। हमारी सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि निवेश करने वालों को उनका पैसा वापस मिल जाए। देश में छत्तीसगढ़ ही एकमात्र राज्य है जो निवेशकों को उनका पैसा वापस दे रहा है। इस अवसर पर कार्यक्रम में एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया, जिले में अब तक चिटफंड कंपनियों के 126 डायरेक्टर और 8 पदाधिकारियों की गिरफ्तार किया गया है।

 

READ ALSO : Chhattisgarh teachers strike : शिक्षकों की बेमियादी हड़ताल से पढ़ाई प्रभावित, मिड डे मील खाकर लौट रहे बच्चे

 

घनश्याम को मिले 9 लाख

वर्चुअल कार्यक्रम में उपरवारा निवासी घनश्याम साहू ने मुख्यमंत्री (CM Bhupesh baghel) से बात करते हुए कहा कि उन्होंने 2 एकड़ जमीन बेचकर चिटफंड में पैसा लगा दिया था। रकम डूबने के बाद उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पैसा वापस मिलेगा, लेकिन मुझे 9 लाख रुपए वापस मिल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो