scriptCG Train Cancelled: अब भोपाल रेलवे में बड़ा ब्लॉक, इस रुट की 50 ट्रेनें कैंसिल, कुछ की बदली तारीख… देखें लिस्ट | CG Train Cancelled: 50 train cancelled | Patrika News
रायपुर

CG Train Cancelled: अब भोपाल रेलवे में बड़ा ब्लॉक, इस रुट की 50 ट्रेनें कैंसिल, कुछ की बदली तारीख… देखें लिस्ट

CG Train Cancelled: अब भोपाल रेलवे में बड़ा ब्लॉक होने से यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई है। इस दौरान 90 से अधिक ट्रेनें कैंसिलेशन के दायरे में हैं। अब तक 50 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

रायपुरJun 15, 2024 / 09:57 am

Kanakdurga jha

CG Train Cancelled
CG Train Cancelled: रेलवे के चौतरफ ब्लॉक से लाखों रेल यात्री पूरी तरह से घिर गए हैं। क्योंकि रेल पटरी का काम कराने के लिए रेलवे ने 12 जून से लेकर 10 जुलाई के बीच कई रेल लाइन पर ब्लॉक घोषित किया हुआ है। इस दौरान 90 से अधिक ट्रेनें कैंसिलेशन के दायरे में हैं। भोपाल रेलवे के ब्लॉक से रद्द की गई भुवनेश्वर-एलटीटी एक्सप्रेस को लगातार चलाने और कुछ ट्रेनें के कैंसिलेशन तारीख में बदलाव करने का निर्णय लिया गया है।
ल अफसरों के अनुसार भोपाल रेलवे के ब्लॉक से रद्द की गई 12880/12879 भुनेश्वर एलटीटी-भुनेश्वर एक्सप्रेस को चलाया जाएगा। यह गाड़ी अपने नियमित समय के अनुसार पहले जैसा चलेगी।भोपाल रेलवे के मालखेड़ी-महादेवखेड़ी रेलवे स्टेशनों के बीच दूसरी रेललाइन को स्टेशनों से जोड़ने का काम 16 जून से 10 जुलाई तक चलेगा।
यह भी पढ़ें

CG Train Cancelled: हजारों यात्रियों को नहीं मिल रहा रिफंड, 16 ट्रेनें फिर होंगी कैंसिल, तुरंत देखें लिस्ट

इसलिए बिलासपुर, कटनी होकर चलने वाली इस रूट की 50 से ट्रेनें रद्द घोषित की गई। वहीं दर्जनभर ट्रेनों का मार्ग बदलकर चलाना तय किया गया है। जबकि कटनी रेल लाइन के अनूपपुर सेक्शन (CG Train Cancelled) के मुदरिया स्टेशन में तीसरी लाइन को जोड़ने के काम के लिए अलग-अलग तारीखों में कुछ 24 ट्रेनें कैंसिल घोषित की जा चुकी है। इसी तरह सिकंदराबाद सेक्शन के ब्लॉक से 16 ट्रेनें रद्द हो रही हैं।

CG Train Cancelled: ये सभी ट्रेनें इन तारीखों में कैंसिल

-16, 23, 30 जून को बीकानेर से रवाना होने वाली 20471 बीकानेर-पुरी एक्सप्रेस रद्द रहेगी ।

  • 19, 26 जून एवं 07 जुलाई को पुरी से रवाना होने वाली 20472 पुरी- बीकानेर एक्सप्रेस रद्द रहेगी ।
  • 01 जुलाई को दुर्ग से रवाना होने वाली गाडी संख्या 18207 दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस रद्द रहेगी ।
    -2 जुलाई को अजमेर से रवाना होने वाली गाडी संख्या 18208 अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस रद्द रहेगी ।
  • 30 जून को दुर्ग से रवाना होने वाली गाडी संख्या 18213 दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस रद्द रहेगी ।
  • 1 जुलाई को अजमेर से रवाना होने वाली गाडी संख्या 18214 अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस रद्द रहेगी ।

मजिस्ट्रेट टिकट जांच में 86,740 रुपए जुर्माना वसूले

रायपुर रेलवे के स्टेशनों में रेलवे मजिस्ट्रेट आनंद कुमार सिंह के साथ में टिकट जांच अभियान चलाया। सीनियर डीसीएम अवधेश कुमार त्रिवेदी के निर्देश पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक अविनाश कुमार आनंद के साथ टीम निकली और 13287 दुर्ग-आरा साउथ बिहार एक्सप्रेस में रायपुर (CG Train Cancelled) से भाटापारा के बीच एवं गाड़ी संख्या 12810 हावड़ा- मुंबई मेल में भाटापारा से रायपुर के बीच चेकिंग में 165 मामले बनाए गए। इससे 86740 रुपए बतौर जुर्माना वसूला गया।

CG Train Cancelled: उरकुरा रेलवे फाटक पर मरम्मत से बंद रहेगी सड़क

उरकुरा-सरोना बायपास लाइन में उरकुरा फाटक पर मरम्मत का काम 17 जून को सुबह 08 बजे से 19 जून को सुबह 8 बजे तक चलेगा। इसलिए इस फाटक की सड़क से होकर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। लोगों को दूसरे रास्ते से इस दौरान आवाजाही करनी पड़ेगी।

Hindi News/ Raipur / CG Train Cancelled: अब भोपाल रेलवे में बड़ा ब्लॉक, इस रुट की 50 ट्रेनें कैंसिल, कुछ की बदली तारीख… देखें लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो