scriptसरकारी स्मार्टफोन पाए लोगों को मिलेगी एक और बड़ी सौगात, बाजार के रेट से छह गुना कम में मिलेगा रिचार्ज प्लान | Chhattisgarh Government give low price Data plan for free smartphone | Patrika News

सरकारी स्मार्टफोन पाए लोगों को मिलेगी एक और बड़ी सौगात, बाजार के रेट से छह गुना कम में मिलेगा रिचार्ज प्लान

locationरायपुरPublished: Aug 19, 2018 09:07:44 am

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ सरकार फ्री स्मार्टफोन मिले लोगों को बहुत जल्द विशेष रिचार्ज पैकेज भी देने जा रही है

smartphone

सरकारी स्मार्टफोन पाए लोगों को मिलेगी एक और बड़ी सौगात, बाजार के रेट से छह गुना कम में मिलेगा रिचार्ज प्लान

रायपुर . संचार क्रांति योजना-स्काई के तहत मुफ्त स्मार्टफोन पाए लोगों को सरकार एक और विशेष तोहफा देने जा रही है। जिससे स्मार्टफोन मिले लोगों के लिए बड़ी सौगात है। छत्तीसगढ़ सरकार फ्री स्मार्टफोन मिले लोगों को बहुत जल्द विशेष रिचार्ज पैकेज भी देने जा रही है। छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोसाइटी (चिप्स) ने सेवा प्रदाता रिलायंस जिओ से बात करने के बाद शनिवार को इसकी घोषणा कर दी।

READ MORE: छत्तीसगढ़ का राजकीय पशु है वनभैंसा, ये रोचक बातें चौंका देंगी आपको

नया रिचार्ज पैकेज 12 रुपए का है। दो दिन की वैधता वाले इस रिचार्ज पैकेज से उपभोक्ता को प्रतिदिन 0.5 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। इसकी समाप्ति पर 64 केबीपीएस की स्पीड, जिओ से जिओ नेटवर्क पर असीमित कॉलिंग और अन्य नेटवर्क पर प्रतिदिन 25 मिनट मतलब दो दिन में 50 मिनट का टॉकटाइम मिलेगा।

READ MORE: हैलो मैं बैंक से बोल रहा हूं, आपका आधार नंबर बैंक से लिंक करना है, फिर……

चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एलेक्स पॉल मेनन ने बताया, इस योजना के साथ अगले छह महीने के लिए एक जीबी डाटा और 100 मिनट का टॉकटाइम नि:शुल्क दिया जा रहा है। नया रिचार्ज पैकेज नि:शुल्क सुविधा के अतिरिक्त है। चिप्स का दावा है कि यह प्लान बाजार में उपलब्ध ऐसे किसी भी प्लान से छह गुना कम है। इससे उपभोक्ता को प्रत्येक रीचार्ज पर 58 रुपए की बचत होगी। स्काई योजना के तहत सरकार 55 लाख परिवारों को स्मार्टफोन देने वाली है। पिछले महीने इसकी शुरुआत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जगदलपुर से की थी।

READ MORE: लग्जरी कार के चालक ने कोतवाली के करीब 10 गाड़ियों में मारी टक्कर, परखच्चे उड़े

उल्लेखनीय है कि स्काई योजना के तहत सरकार हर छात्र व ग्रामीण महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन बांट रही है। जिसके लिए अब सरकार ने चिप्स के साथ यह नई योजना बनाई है। स्काई के तहत अब तक कई जिलों में स्मार्टफोन बांटा जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो