script Chhattisgarh New CM : रेणुका सिंह ने भी दिया सांसद पद से इस्तीफा... जल्दी ही मुख्यमंत्री का चेहरा होगा तय | Chhattisgarh New CM: Renuka Singh resigned post of MP | Patrika News

Chhattisgarh New CM : रेणुका सिंह ने भी दिया सांसद पद से इस्तीफा... जल्दी ही मुख्यमंत्री का चेहरा होगा तय

locationरायपुरPublished: Dec 08, 2023 11:02:43 am

Submitted by:

Kanakdurga jha

Chhattisgarh New CM : भाजपा का शीर्ष नेतृत्व शुक्रवार तक अपने पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा करेगा। इसके बाद वे छत्तीसगढ़ आकर विधायक दल की बैठक लेंगे। यह बैठक शनिवार को हो सकती है।

cg_news_cm.jpg
Chhattisgarh New CM : छत्तीसगढ़ के नए सीएम के लिए अभी एक-दो दिन का इंतजार और करना पड़ेगा। गुरुवार को दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक हुई, लेकिन इसमें पर्यवेक्षकों के नाम पर मुहर नहीं लगी। माना जा रहा है कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व शुक्रवार तक अपने पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा करेगा। इसके बाद वे छत्तीसगढ़ आकर विधायक दल की बैठक लेंगे।
यह भी पढ़ें

Crime Alert : छत्तीसगढ़ बना 'अपराध का गढ़'...1246 बलात्कार और 1013 मर्डर तक पहुंचा आंकड़ा, सुसाइड के केस ने तोड़ा रिकॉर्ड



यह बैठक शनिवार को हो सकती है। जानकारों का कहना है कि रविवार तक सीएम का चेहरा सामने आएगा और इसकी दिन शपथ ग्रहण समारोह भी हो सकता है। इन सब के बीच केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने संसद पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सिंह ने भरतपुर-सोनहत विधानसभा सीट से अपना चुनाव जीता है। मुख्यमंत्री की दौड़ में उनका नाम भी शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

Financial Growth In CG : छत्तीसगढ़ में बढ़ी बुलडोजर की खरीदी...पहली बार ऑटोमोबाइल सेक्टर ने तोड़ा रिकॉर्ड



छत्तीसगढ़ में सीएम पद को लेकर कई नामों पर चर्चा है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, रामविचार नेताम, विष्णुदेव साय, गोमती साय, रेणुका सिंह, ओपी चौधरी के नाम सामने आ रहे हैं। चर्चा यह है कि भाजपा किसी चौंकाने वाले नाम पर भी मुहर लगा सकती है। यह बात तय है कि जिन नेताओं के नाम सीएम पद को लेकर सामने आ रहे हैं, उनमें से अधिकांश को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।
चार दिन बाद भी सीएम का चेहरा तय नहीं कर पाए: कांग्रेस

मुख्यमंत्री के नाम तय करने में हो रही देरी को लेकर कांग्रेस ने सोशल मीडिया में तीखा पोस्ट किया है। कांग्रेस ने लिखा है कि 3 तारीख को चुनाव का परिणाम आया है। भाजपा एक भी राज्य में मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं कर पाई है। मोदी-शाह, अडानी और आरएसएस मिलकर लगे हुए हैं। नेता एक-दूसरे के कुर्ते फाड़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में एक दूसरे के समर्थक गाली-गलौज कर रहे हैं। सुना है अडानी देश से बाहर हैं। इसलिए भाजपा अपना मुख्यमंत्री तय नहीं कर पा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो