scriptछत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के महाप्रबंधक संजय सिंह निलंबित, 12 साल पुराने मामले में हुई कार्रवाई | Chhattisgarh tourism board general manager Sanjay Singh suspended | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के महाप्रबंधक संजय सिंह निलंबित, 12 साल पुराने मामले में हुई कार्रवाई

– 12 साल पुराने मामले में कार्रवाई
– प्रचार सामग्री में 6.37 करोड़ की गड़बड़ी का आरोप

रायपुरNov 12, 2020 / 09:57 pm

Ashish Gupta

suspend.jpg

breaking : सिख मामले में एसडीएम और तहसीलदार समेत 4 निलंबित,breaking : सिख मामले में एसडीएम और तहसीलदार समेत 4 निलंबित,

रायपुर. छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के महाप्रबंधक संजय सिंह को निलंबित कर दिया गया है। उन पर वरिष्ठ पर्यटन अधिकारी और उप महाप्रबंधक के पद पर रहते हुए 6.37 करोड़ रुपए की आर्थिक अनियमतिता के आरोप हैं। पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू के अनुमोदन पर 12 साल पुराने प्रकरण में संजय सिंह पर यह बड़ी कार्रवाई हुई है।

पत्नी को ससुराल से लेकर घर लौट रहा पति बीच रास्ते से हुआ गायब, छह दिन बाद मिली लाश

‘पत्रिका’ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजनीतिक हलकों में पहुंच की वजह से संजय सिंह बचते आ रहे थे। अविभाजित मध्यप्रदेश में तृतीय श्रेणी कर्मचारी के पद पर भर्ती हुए संजय विभाजन के बाद छत्तीसगढ़ पर्यटन में आ गए। जिसके बाद वे महाप्रबंधक यानी मंडल में ‘सेकंड मैन’ के पद पर पदस्थ थे। संजय सिंह पर आर्थिक अनियमितता एवं कार्य के प्रति लापरवाही बरतने जैसे गंभीर आरोप थे।

CG Corona Update: महासमुंद कलेक्टर समेत प्रदेश में 1,721 संक्रमित, 8 मरीजों की मौत

इन आरोपों के आधार पर वर्तमान सरकार ने 18 अप्रैल 2020 को उनके विरुद्ध जांच के आदेश जारी किए थे। यह राज्य गठन के बाद छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल में किसी भी शीर्ष अधिकारी पर सबसे बड़ी कार्रवाई है। मंडल की प्रबंध संचालक रानू साहू का कहना है कि वर्तमान में संजय सिंह को पर्यटन सूचना केंद्र, जगदलपुर में अटैच किया गया है। आगे की जांच जारी है।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के महाप्रबंधक संजय सिंह निलंबित, 12 साल पुराने मामले में हुई कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो