scriptLok Sabha Elections 2024: कांग्रेस जल्द करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, भूपेश बघेल समेत रेस में इनके नाम आगे, देखिए | Congress CEC meeting ends, Bhupesh Baghel or others will get tickets | Patrika News
रायपुर

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस जल्द करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, भूपेश बघेल समेत रेस में इनके नाम आगे, देखिए

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। इसके तहत स्क्रीनिंग कमेटियों की बैठक के बाद अब केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक गुरुवार को हुई।

रायपुरMar 08, 2024 / 11:11 am

Khyati Parihar

lok_sabha_chunav_2024.jpg
Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। इसके तहत स्क्रीनिंग कमेटियों की बैठक के बाद अब केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक गुरुवार को हुई।
इसमें दस राज्यों की करीब 60 से 65 सीटों को शामिल किया गया है। इन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को फाइनल किया जा रहा है, जिनकी घोषणा आगामी कुछ दिनों में की जाएगी। बैठक में छत्तीसगढ़ से भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू, दीपक बैज, ज्योत्सना महंत सहित अन्य नामों पर चर्चा हुई है।
यह भी पढ़ें

गलत उत्तर को सही बताया, कम लिखने पर भी पूरे नंबर, जानिए CGPSC के ऐसे 12 बड़े कारनामे

सीईसी की बैठक पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस मुख्यालय में गुरुवार रात करीब साढ़े सात बजे शुरू हुई। इसमें पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल, छत्तीसगढ़ के प्रभारी महासचिव सचिन पायलट समेत सीईसी सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में छत्तीसगढ़, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, दिल्ली, असम, मणिपुर, मेघालय, अरूणाचल प्रदेश व मिजोरम की करीब 60 से 65 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा शुरू की गई। बताया जाता है कि बैठक में राजनांदगांव से पूर्व सीएम भूपेश बघेल के नाम पर चर्चा हुई।
Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: हालांकि भूपेश ने पहले संकेत दिए हैं कि वो चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। बस्तर से प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज और हरीश लखमा के नाम पर चर्चा हुई है। कोरबा से ज्योत्सना महंत का नाम लगभग तय माना जा रहा है। वहीं दुर्ग से ताम्रध्वज साहू के नाम की चर्चा थी। संकेत मिले हैं कि उन्हें किसी अन्य लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाया जा सकता है। दुर्ग से राजेन्द्र साहू का नाम चर्चा में सबसे आगे हैं। कांकेर लोकसभा की सीट पैनल की वजह से अटकी हुई है। यहां बीरेश ठाकुर और अनिला भेड़िया के नामों पर मंथन हो रहा है। जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया के नामों की चर्चा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो