scriptराजनांदगांव में महापौर और अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा | Congress holds the post of Mayor and President in Rajnandgaon | Patrika News
रायपुर

राजनांदगांव में महापौर और अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा

हेमा देशमुख ने बीजेपी प्रत्याशी शोभा सोनी को हराकर महापौर पद पर कब्जा जमा लिया है। वहीं, कांग्रेस के हरिनारायण पप्पू ने बीजेपी के शिव वर्मा को हराकर निगम अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की।

रायपुरJan 04, 2020 / 08:19 pm

bhemendra yadav

राजनांदगांव में महापौर और अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा

हेमा देशमुख

रायपुर. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव नगर निगम में महापौर और अध्यक्ष पद के लिए आज मतदान किया गया। वोटिंग के बाद आए नतीजों में कांग्रेस प्रत्याशी हेमा देशमुख ने बाजी मारी है। उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार शोभा सोनी को हराकर नगर पालिका निगम के महापौर पद पर कब्जा किया है। निगम अध्यक्ष पद पर कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया। बीजेपी के शिव वर्मा को हराकर कांग्रेस के हरिनारायण पप्पू ने जीत दर्ज की।
जगदलपुर में सफीरा साहू बनीं सबसे कम उम्र की महापौर


आपको बता दें कि राजनांदगांव नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी के 21 पार्षद और कांग्रेस के 22 पार्षद जीत कर आए थे और 8 अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई थी। ऐसे में महापौर के लिए 26 का बहुमत दोनों ही पार्टियों के पास नहीं था, इसलिए आज चुनावी प्रक्रिया करवाई गई।
बहुमत के लिए कांग्रेस ने पहले ही 8 निर्दलीयों से संपर्क साधकर समर्थन हासिल कर लिया था। इसके अलावा मतदान के दौरान महापौर पद के लिए बीजेपी के एक पार्षद ने अपनी पार्टी के खिलाफ जाकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर सबको चौंका दिया। इस तरह से बीजेपी की शोभा सोनी को 20 मत प्राप्त हुए और कांग्रेस की हेमा देशमुख को 31 मत मिले। वहीं अध्यक्ष पद के लिए संपन्न हुए चुनाव में बीजेपी के शिव वर्मा को 21 वोट मिले और कांग्रेस के हरिनारायण ने 30 वोटों के साथ जीत दर्ज की।
बिलासपुर नगर निगम : कांग्रेस के रामशरण यादव बने निर्विरोध महापौर

बीजेपी की आपत्ति…विवाद
वोटिंग के दौरान निरक्षर पार्षद के साथ सहयोगी के मतदान करने को लेकर बीजेपी ने आपत्ति जताई, जिसे लेकर दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों के बीच वाद-विवाद भी हुआ, जिसकी वजह से मतदान रूका रहा। वहीं इस आपत्ति के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिखित शिकायत पर जांच में बैगापारा वार्ड की पार्षद दुलारी साहू को साक्षर पाया। जिसके बाद मतों की गणना की गई, जिसमें कांग्रेस विजयी हुई।

Home / Raipur / राजनांदगांव में महापौर और अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो