scriptHaath Se Haath Jodo Yatra : काँग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा ने पकड़ी रफ्तार, सीएम और पीसीसी चीफ के बाद जिलों में शुरू होंगी पदयात्राएं | Congress's Haath Se Haath Jodo Yatra gains momentum, after CM and PCC | Patrika News
रायपुर

Haath Se Haath Jodo Yatra : काँग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा ने पकड़ी रफ्तार, सीएम और पीसीसी चीफ के बाद जिलों में शुरू होंगी पदयात्राएं

छत्तीसगढ़ में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस की कोशिश प्रदेश के एक-एक मतदाता तक पहुंचने की है। साथ ही कांग्रेस सरकार की सभी वर्गों के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी और राहुल गांधी का संदेश भी प्रदेश की जनता तक पहुंचाना है। इसलिए यह यात्रा बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

रायपुरJan 27, 2023 / 02:49 pm

Shiv Singh

Haath Se Haath Jodo Yatra  :  काँग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा ने पकड़ी रफ्तार, सीएम और पीसीसी चीफ के बाद जिलों में शुरू होंगी पदयात्राएं

यात्रा की तैयारी केलिए बैठक करते पार्टी के पदाधिकारी

रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh congress) की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की शुरुआत 26 जनवरी से हो गई है। यह प्रदेश व्यापी यात्रा गांव-गांव और घर-घर तक राहुल गांधी के संदेशों को पहुंचाएगी। गणतंत्र दिवस के मौके पर जहां राजधानी में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने यात्रा शुरू की वहीं बस्तर में सीएम भूपेश बघेल ने मां दंतेश्वरी के यहां हाजिरी लगाई।
अब पूरे प्रदेश में जिलों-जिलों में बैठकों का दौर तेज हो गया है। यात्राएं भी शुरू हो रही हैं और इनमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की भागीदारी हो रही है। इसी क्रम में धमतरी जिले में गणतंत्र दिवस के दिन विधायक अनीता शर्मा हरी झंडी दिखाकर पदयात्रियों को रवाना किया गया । सोमवार को राजीव भवन में आयोजित जिला कांग्रेस की बैठक हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के प्रभारी पूर्व विधायक अंबिका मरकाम की अध्यक्षता में हुई थी ।
अभियान प्रभारी अंबिका मरकाम ने कहा कि धमतरी से लेकर छत्तीसगढ़ और पूरे देशभर में फैलाए जा रहे नफरत का जवाब कांग्रेस प्यार और सद्भावना से देगी। इसलिए कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता कसर कसकर तैयार हो जाए। हमें 26 जनवरी से कांग्रेस पार्टी के पूरे 9 ब्लाक में एक-एक गांव और एक-एक घर पहुंचकर कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा का संदेश सुनाना है। संगठन प्रभारी बीरेश ठाकुर ने कहा कि जिले के तीनों विधानसभा सीटों को जीतने के लिए कार्यकर्ता कमर कसकर तैयार हो जाए। मोदी सरकार ने देशवासियों को महंगाई की भट्ठी में झोंक दिया है।
आम जनता को इससे बहुत तकलीफ हो रही हैं। ऐसे में उनकी गलत नीतियों से आम जनता को अवगत कराकर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाना है। बैठक में ,महापौर विजय देवांगन, मोहन लालवनी, नीशु चन्द्राकर, मदन मोहन खंडेलवाल,भारत नाहर, गोपाल शर्मा, हरमिंदर छाबड़ा, अरविंद दोशी, सलीम रोकड़िया, अशरफ रोकड़िया, लखन लाल ध्रुव, ईश्वर देवांगन, आकाश गोलछा, ओंकर साहू, तपन चन्द्राकर, शारदा साहू, गूंजा साहू, नरेश जसूजा, कविता बाबर आदि मौजूद रहे।
गांव में आई खुशहाली

जिलाध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान जिले के सभी 370 ग्राम पंचायतों और उसके आश्रित गांवों में पहुंचेगी। हर घर में पहुंचकर कांग्रेस का संदेश सुनाया जाएगा। विधायक लक्ष्मी ध्रुव, गुरूमुख सिंह होरा ने कहा कि भूपेश सरकार की सुराजी गांव योजना से गांवों में खुशहाली आई है।

Hindi News/ Raipur / Haath Se Haath Jodo Yatra : काँग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा ने पकड़ी रफ्तार, सीएम और पीसीसी चीफ के बाद जिलों में शुरू होंगी पदयात्राएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो