scriptप्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल कोरोना संक्रमित, AIIMS में हुए भर्ती | Corona: Former CG assembly Speaker Gaurishankar Agarwal found infected | Patrika News
रायपुर

प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल कोरोना संक्रमित, AIIMS में हुए भर्ती

छत्तीसगढ़ (Coronavirus Chhattisgarh Update) के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल (Gaurishankar Agrawal) के कोरोना संक्रमित होने का पता चला। उन्हें एम्स (AIIMS Raipur) में भर्ती किया गया है।

रायपुरAug 03, 2020 / 05:05 pm

Ashish Gupta

gaurishankar_agrawal.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Coronavirus Chhattisgarh Update) में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच सियासी दलों के नेता भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। सोमवार को प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल (Gaurishankar Agrawal) के कोरोना संक्रमित होने का पता चला। उन्हें एम्स (AIIMS Raipur) में भर्ती किया गया है।
गौरीशंकर अग्रवाल ने खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा, कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है, परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।
इससे पहले भिलाई महापौर देवेंद्र यादव कोरोना संक्रमित पाए गए। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी पुष्टि की। हालांकि उनका रैपिड टेस्ट पॉजिटिव आया है, ट्रूनेट मशीन की जांच रिपोर्ट देर रात या फिर सोमवार तक आएगी। बहरहाल वे होम आइसोलेशन में हैं। लंबे समय से होम क्वारंटाइन में ही थे। इससे पहले डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू भी कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए। फिलहाल विधायक संक्रमित मुक्त हो चुके हैं।
इधर, राजभवन में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। यहां सुरक्षा के लिए तैनात हवलदार और एक अन्य कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। इनकी रिपोर्ट आने के बाद समूचे राजभवन के साथ-साथ स्वास्थ विभाग, जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। इन दोनों संक्रमितों के संपर्क वाले अन्य कर्मचारियों-अधिकारियों को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। इन सभी की जांच भी करवाई जा रही है।
उधर, खासकर कर्मचारी का राजभवन के अंदर आना-जाना बताया जा रहा है, इसलिए भवन के अंदर भी कोरोना का खतरा बढ़ गया है। सूत्रों की मानें तो राज्यपाल अनुसुईया उइके को भी कुछ निर्धारित समय के लिए क्वारंटाइन में जाना पड़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो