scriptElection Results 2024: हॉट सीटों पर सबसे पहले आएगा नतीजा, सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोट काउंटिंग | election results 2024: hot seat result come first | Patrika News
रायपुर

Election Results 2024: हॉट सीटों पर सबसे पहले आएगा नतीजा, सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोट काउंटिंग

Election Results 2024: प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि मतगणना वाले दिन पल-पल की खबर पर नजर रखी जाएगी। मतगणना स्थल पर तैनात होने वाले एजेंटों को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा प्रशिक्षित किया गया है।

रायपुरJun 03, 2024 / 04:31 pm

Kanakdurga jha

Election Results 2024

Election Results 2024

Election Results 2024: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट पर भाजपा-कांग्रेस दोनों ही लोकसभा सीटों पर पैनी नजर रखेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बैठकर रिजल्ट पर निगाह रखेंगे, तो वहीं कांग्रेस के नेता राजीव भवन में बैठकर अपने प्रत्याशियों के रिजल्ट देखेंगे।
वहीं, भाजपा सरकार के सभी मंत्रियों और विधायकों को अपने-अपने क्षेत्रों में जाने को कहा गया है। प्रत्याशी अपनी-अपनी सीट पर रहेंगे। चूंकि, विधानसभावार गिनती होगी, इसलिए दोनों ही पार्टियों द्वारा विधानसभावार एजेंटों की नियुक्ति की गई, जो मतगणना स्थल पर मौजूद रहेंगे।
यह भी पढ़ें

Election Results 2024: सांसद बनने के बाद केंद्र में मंत्री बन सकते है ये नेता, इन्हें भी मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

Election Results 2024
Election Results 2024

Election Results 2024: भाजपा के मीडिया पैनलिस्ट एकात्म परिसर में

प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि मतगणना वाले दिन पल-पल की खबर पर नजर रखी जाएगी। मतगणना स्थल पर तैनात होने वाले एजेंटों को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा प्रशिक्षित किया गया है। क्योंकि, मतगणना भी चुनाव प्रबंधन का हिस्सा है, इसलिए किसी प्रकार की गलती न हो इसका विशेष ध्यान रखने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि रिजल्ट वाले दिन 4 जून को प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, महामंत्री पवन साय सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इसके अलावा एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जहां हर विधानसभा के रिजल्ट पर नजर रखी जाएगी।

कांग्रेस ने वॉर रूम को बनाया कंट्रोल रूम

जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव रिजल्ट के पल-पल की खबर पर नजर रखने के लिए कांग्रेस ने राजीव भवन में बनाए गए चुनाव रूम को कंट्रोल रूम बनाया है। जहां करीब 15 कर्मचारी तैनात रहेंगे। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि जिन सीटों पर भाजपा कमजोर थी, उन सीटों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। मतगणना स्थलों पर तैनात एजेंटों को विशेष सावधानी बरतने को कहा गया है, ताकि मतगणना के दौरान भाजपा द्वारा किसी प्रकार की धांधली न कर सकें।
Election Results 2024
Election Results 2024

Election Results 2024: हॉट सीटों पर सबकी निगाह

प्रदेश की 11 सीटों में से तीन सीटें ऐसी है, जहां कड़ा मुकाबला है। इसमें राजनांदगांव, कोरबा और बस्तर सीट शामिल हैं। क्योंकि इन सीटों पर भाजपा-कांग्रेस के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। इसलिए इन सीटों पर प्रदेश की जनता की विशेष निगाह टिकी रहेंगी।

Hindi News/ Raipur / Election Results 2024: हॉट सीटों पर सबसे पहले आएगा नतीजा, सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोट काउंटिंग

ट्रेंडिंग वीडियो