आज तक नहीं देखा होगा आपने एेसा बवंडर, जब आसमान की ओर जाने लगा तालाब का पानी

आज तक नहीं देखा होगा आपने एेसा बवंडर, जब आसमान की ओर जाने लगा तालाब का पानी

Ashish Gupta | Updated: 22 Jul 2019, 02:10:32 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Heavy Storm: छत्तीसगढ़ के मैनपाट में अद्भुत नजारा देखने को मिला, जब अचानक हवा तेज चलने लगी और तेज हवा ने बवंडर का रूप ले लिया।

रायपुर. चक्रवात या बवंडर की चर्चा होते ही लोगों के दिमाग में सबसे पहले हरिकेन (Hurricane), टायफून (Typhoon) और टारनेडो (Tornado) का नाम आता है। दरअसल, उत्तरी अमेरिका में आने वाला यह तूफान अपने साथ बर्बादी लाता है, जिसमें यह घेरेदार तूफान (Thunderstorm) अपने बीच पड़ने वाली सारी चीजों को उलट-पलट के रख देता है। कई बार एेसा भी देखा गया है कि एेसे खतरनाक बवंडर के रास्ते में यदि तालाब, नदी या झील आ जाए तो बवंडर पानी को ऊपर खिचने लगता है।

किसान के घर में एक के बाद एक निकले 200 सांप, देख लोगों की फटी रह गई आंखें

ऐसा ही कुछ अद्भुत नजारा छत्तीसगढ़ के मैनपाट में देखने को मिला, जब अचानक हवा तेज (strong winds) चलने लगी और तेज हवा ने बवंडर (Heavy storm) का रूप ले लिया। फिर उसके बाद जब वह बवंडर तालाब के ऊपर पहुंचा तो तालाब का पानी आसमान की ओर जाने लगा।

ऐसा अद्भुत नजारा देख मैनपाट के लोग आश्चर्यचकित हो गए। लोगों को यह समझ नहीं आ रहा था कि तालाब का पानी आसमान की ओर से कैसे जा रहा है। लोगों ने बताया कि मैनपाट में इससे पहले ऐसा अद्भुत कर देने वाला दृश्य कभी नहीं देखा। मैनपाट सहित आसपास के इलाकों में यह घटना चर्चा का विषय बना हुआ है। इस अद्भुत नजारे को वहां मौजूद लोगों ने कैमरे में कैद कर लिया।

पैंट-शर्ट पहनकर खेतों में जुताई करने वाला शख्स किसान नहीं, निकला IAS अफसर, देखिए वीडियो

हालांकि अचानक आए इस तूफान (Thunderstorm) से किसी भी प्रकार का कोई भी नुकसान नहीं हुआ। भूगोलविद इसे सामान्य घटना बता रहे हैं। जानकारों का कहना है कि यह कोई आश्चर्यजनक घटना नहीं है, ऐसी घटना कभी-कभी होती है। बता दें मैनपाट छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में आता है। मैनपाट (Mainpat) को छत्तीसगढ़ का शिमला भी कहा जाता है।Heavy Storm

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned