scriptशिक्षकों के लिए निकली 1540 पदों पर बंपर भर्ती, सैलरी 34,800 रुपए प्रतिमाह | JSSC invites application for 1540 posts of PG Trained Teachers | Patrika News
रायपुर

शिक्षकों के लिए निकली 1540 पदों पर बंपर भर्ती, सैलरी 34,800 रुपए प्रतिमाह

हर किसी का सपना होता है कि उसके पास एक अच्छी नौकरी हो। युवाओं के इस सपने को पूरा करने का सुनहरा मौका आ गया है।

रायपुरDec 16, 2017 / 11:09 am

Ashish Gupta

Post Graduate Trained Teachers Recruitment 2018

Post Graduate Trained Teachers

रायपुर . हर किसी का सपना होता है कि उसके पास एक अच्छी नौकरी हो और इसलिए वो सरकारी या अच्छी नौकरी पाने के लिए हरसंभव कोशिश करता है। युवाओं के इस सपने को पूरा करने का सुनहरा मौका आ गया है।

दरअसल, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने मेधावी उम्मीदवारों से स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक (पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेंड टीचर) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेंड टीचर की भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 30 दिसंबर 2017 या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता : इस सरकारी नौकरी के लिए उम्मीदवार एमए उत्तीर्ण हो। साथ में बीएड की डिग्री अनिवार्य हो।

रिक्त पद का नाम : स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक (पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेंड टीचर)

रिक्त पदों की संख्या : 1540

आयु सीमा : पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेंड टीचर भर्ती के लिए अनारिक्षत उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष व अधिकतम आयु 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि ईबीसी-1 व बीसी-2 वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 42 वर्ष तक छूट दी जाएगी। वहीं अनारक्षित वर्ग की महिला ईबीसी-1 व बीसी-2 वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 43 वर्ष तक छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया : इस सरकारी नौकरी के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। अभ्यर्थियों के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा में एक प्रश्न पत्र होगा, जबकि मुख्य परीक्षा में दो प्रश्न पत्र होंगे।

वेतनमान : पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेंड टीचर के लिए वेतनमान 9,300-34,800 /- रुपए एवं 4,800 /- रुपए ग्रेड पे होगा।

आवेदन शुल्क : इस सरकारी नौकरी के लिए आवदेन के लिए अनारक्षिक उम्मीदवारों को 600 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि झारखंड के अनुसूचित जातिअनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 150 आवदेन शुल्क देय होगा।

अंतिम तिथि : पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेंड टीचर की भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 30 दिसंबर 2017 या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

http://www.jssc.in/ पर विजिट करें। इसके बाद समस्त आवश्यक जानकारियां भरें व उपलब्ध माध्यमों से आवेदन शुल्क अदा करें। अभ्यर्थी भर्ती व आवेदन संबंधित और अधिक जानकारी के लिए यहां [typography_font:14pt;” >क्लिक करें।

Home / Raipur / शिक्षकों के लिए निकली 1540 पदों पर बंपर भर्ती, सैलरी 34,800 रुपए प्रतिमाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो