scriptभारत में मुस्लिमों की 43.15 फीसदी बढ़ी आबादी, गृहमंत्री ने उठाए गंभीर सवाल, बोले – यह सामान्य नहीं… | Muslims Population increased in India 43.15 percent Home Minister raised serious questions | Patrika News
रायपुर

भारत में मुस्लिमों की 43.15 फीसदी बढ़ी आबादी, गृहमंत्री ने उठाए गंभीर सवाल, बोले – यह सामान्य नहीं…

Muslim Population In India: 1950 से 2015 के बीच मुस्लिमों की आबादी में 43.15 फीसदी की बढ़ोतरी के आंकड़ों पर उन्होंने कहा, मुस्लिमों की पॉपुलेशन का बढ़ना सामान्य नहीं हैं इसको भी देखना होगा।

रायपुरMay 12, 2024 / 11:31 am

Kanakdurga jha

muslim population increased 43.15 percent in india
CG Home Minister Statement on Muslim Population In India: नक्सल प्रभावित बस्तर के गांव-गांव तक विकास कार्य पहुंचाने के लिए जो-जो आवश्यक होंगे, वो सब कार्य किए जाएंगे। साथ ही नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए नक्सलियों से बातचीत का रास्ता अभी भी खुला हुआ है। बातचीत से ही सरकार बस्तर के गांव के विकास का मार्ग प्रशस्त करना चाहती है।
यह बात उप मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा ने शनिवार को अपने बंगले पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। बीजापुर में हुई मुठभेड़ को लेकर उन्होंने कहा, बीजापुर के जंगल में एक हजार से दो हजार जवानों ने सर्च ऑपरेशन किया था। इस दौरान मारे गए 12 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। यह सभी जवानों की बहादुरी के कारण ही संभव हो पाया है। अब तक 250 से ज्यादा नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है।
यह भी पढ़ें

Elections Result 2024: किसे मिलेगी सांसद की कुर्सी? 4 जून का बेसब्री से इंतजार, उम्मीदवारों के दिल की बढ़ी धक-धक

भारत में मुस्लिमों की आबादी में 43.15 फीसदी बढ़ी

वहीं बड़ी संख्या में नक्सलियों को गिरफ्तार भी किया है। नारायणपुर, सुकमा, दंतेवाड़ा सभी क्षेत्रों में समग्रता के साथ यह काम हो रहा है। पड़ोस के राज्यों से भी हमारी बातचीत हुई है। बिरनपुर हिंसा को लेकर गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा, वहां के सोशल मुद्दों को समझने की जरूरत है कि आखिर वहां ऐसा क्या हुआ, जिसके कारण यह घटना हुई। इसे समाज को समझना होगा। उन्होंने कहा, भले ही आप भाजपा को वोट देना वो छोड़ दीजिए, लेकिन जो कुछ हो रहा है उसे समझने की आवश्यकता है।
अगर नहीं समझोगे तो भविष्य में परेशानियां होगी। हाल ही में प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद की एक नई रिपोर्ट में 1950 से 2015 के बीच मुस्लिमों की आबादी में 43.15 फीसदी की बढ़ोतरी के आंकड़ों पर उन्होंने कहा, मुस्लिमों की पॉपुलेशन का बढ़ना सामान्य नहीं हैं इसको भी देखना होगा।

Hindi News/ Raipur / भारत में मुस्लिमों की 43.15 फीसदी बढ़ी आबादी, गृहमंत्री ने उठाए गंभीर सवाल, बोले – यह सामान्य नहीं…

ट्रेंडिंग वीडियो